एमपी में बनेगी फिल्म सिटी, देवास की शंकरगढ़ पहाड़ी के लिए मिला 150 करोड़ का प्रस्ताव

एमपी में बनेगी फिल्म सिटी, देवास की शंकरगढ़ पहाड़ी के लिए मिला 150 करोड़ का प्रस्ताव

प्रेषित समय :09:43:11 AM / Fri, Mar 4th, 2022

देवास. अगर सबकुछ ठीक-ठाक रहा, तो मध्य प्रदेश भी बॉलीवुड में चमकेगा. फिल्मों के लिए शानदार लोकेशन के चलते देशभर में प्रसिद्ध हो चुके प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने का प्रस्ताव मिला है. ये प्रस्ताव देवास जिले के लिए है. फिल्म सिटी बायपास स्थित शंकरगढ़ की पहाड़ी पर बनाई जाएगी. इसके लिए टेलीफिल्म्स मुंबई ने 150 करोड़ रुपये का प्रस्ताव दिया है. टेलीफिल्म कंपनी ने इस अनोखे प्रस्ताव पर प्रजेंटेशन भी दिया.

गौरतलब है कि देवास जिले की शंकरगढ़ पहाड़ी इंदौर-भोपाल बायपास पर स्थित है. वीरान पड़े इस इलाके को प्रशासन ने कुछ समय पहले हरा-भरा कर दिया है. यहां बड़ी संख्या में पौधरोपण के साथ-साथ टूरिज्म को भी विकसित किया गया है. देवास जिला प्रशासन लगातार इसकी खूबसूरती बढ़ाने में जुटा हुआ है. शंकरगढ़ की पहाड़ी इतनी ऊंची है कि दूर से ही स्पष्ट दिखाई देती है. यहां से शानदार साइट दिखाई देती हैं. खासकर बारिश में तो इसकी खूबसूरती देखते ही बनती है.

बता दें, यहां ऑस्ट्रेलियन फिल्म ‘शेरू द लायन’ की शूटिंग हुई थी. इस फिल्म के अलावा भी कई फिल्मों की शूटिंग यहां हो चुकी है. कुछ समय पहले कई बड़े एक्टर यहां फिल्म की शूटिंग के लिए आए थे. इन एक्टर में अभिनेता संजय दत्त भी शामिल थे. हाल ही में उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव संजय शुक्ला ने देवास में विधायक गायत्रीराजे पवार, कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला और  अपने विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की थी.

इस बैठक में ही टेलीफिल्म कंपनी ने पहले प्रेजेंटेशन दिया, फिर फिल्म सिटी का प्रस्ताव रखा. प्रस्ताव में कहा गया कि वे पहले फेज में 150 करोड़ का निवेश करेंगे. अगर यह प्रस्ताव पूरी तरह योजना में परिवर्तित होता है तो देवास के साथ-साथ पूरे प्रदेश को लाभ मिलेगा. यहां के स्थानीय कलाकारों को रोजगार भी मिलेगा और देवास का नाम बॉलीवुड में चमकेगा. इस मामले में देवास विधायक गायत्रीराजे पवार ने कहा कि निवेशक देवास के प्रति आकर्षित हो रहे हैं. इसका प्रस्ताव सरकार के पास भेजा जाएगा. सरकार को तय करना होगा कि इसकी योजना क्या और कैसे होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अपने पर्यटकों का स्‍वागत 18 फरवरी से करेगी रामोजी फिल्म सिटी

देवास की दादी 95 साल की उम्र में दौड़ा रहीं फर्राटे से कार

देवास में बीच सड़क लड़ रहे बाइक सवारों को बचाने में रेत से भरा डंपर पलटा, 3 की मौत, 5 गंभीर

एमपी के देवास में शादी में रुकावट बन रही प्रेमिका समेत उसके परिवार के 5 सदस्यों को मारकर 8 फीट नीचे दफनाया, ऐसे हुआ खुलासा

Leave a Reply