जेएनयू ने बढ़ाई एमबीए कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन तारीख, फीस 12 लाख

जेएनयू ने बढ़ाई एमबीए कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन तारीख, फीस 12 लाख

प्रेषित समय :11:35:04 AM / Fri, Mar 4th, 2022

जेएनयू से एमबीए करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट. केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा हर वर्ष जारी की जाने वाली संस्थानों की रैंकिंग - एनआईआरएफ रैंकिंग 2021 में दूसरा स्थान प्राप्त नई दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में एमबीए कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी गयी है. जेएनयू ने अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एण्ड आंत्रप्रेन्योरशिप (एबीवीएसएमई) द्वारा संचालित प्रबंधन पाठ्यक्रम, मास्टर इन बिजनेस ऐडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) में सत्र 2022-24 में दाखिले के लिए ऑनलाइन अप्लीकेशन सबमिट करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 10 मार्च कर दी है. इससे पहले जेएनयू एमबीए एडमिशन 2022 की अंतिम तिथि 28 फरवरी थी.

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से एमबीए करने के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ स्नातक डिग्री प्राप्त किया होना चाहिए. साथ ही, उम्मीदवारों को भारतीय प्रबंध संस्थानों द्वारा आयोजित किए गए कॉमन ऐडमिशन टेस्ट (कैट) 2021 में सम्मिलित हुआ होना चाहिए. कैट 2021 के स्कोर, जेएनयू द्वारा आयोजित किए जाने वाले ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट तैयारी की जाएगी.

जेएनयू से एमबीए करने के इच्छुक उम्मीदवार विश्वविद्यालय के प्रवेश परीक्षा पोर्टल, jnuee.jnu.ac.in पर जाकर एमबीए एडमिशन अप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया के चार चरण हैं – पर्सनल डिटेल, क्वालिफिकेशन डिटेल, डॉक्यूमेंट्स अपलोड और फीस पेमेंट. आवेदन के समय उम्मीदवारों को 2000 रुपये का शुल्क भरना होगा. हालांकि, एससी/एसटी/दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 1000 रुपये ही है.

जेएनयू एमबीए एडमिशन 2022 के लिए फीस

जेएनयू द्वारा जारी किए गए एमबीए प्रोग्राम ब्रोशर के अनुसार पूरे कोर्स के लिए जनरल कटेगरी के उम्मीदवारों को 12 लाख रुपये फीस चार किस्तों में देनी होगी. ओबीसी उम्मीदवारों के लिए फीस 8 लाख रुपये और एससी/एसटी/डीए उम्मीदवारों के लिए फीस 6 लाख रुपये ही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूजीसी के चेयरमैन बने जेएनयू के कुलपति रहे प्रोफेसर जगदेश कुमार

जेएनयू में टुकड़े-टुकड़े गैंग फिर सक्रिय , डॉक्यूमेंट्री दिखाई और तकरीरें हुईं

जेएनयू छात्र संघ ने दिखाई विवादित डॉक्यूमेंट्री राम के नाम, JNU प्रशासन की नहीं थी परमिशन

दुनिया की टॉप 200 यूनिवर्सिटीज में भारत के सिर्फ तीन संस्थान, टॉप 1000 में पहली बार शामिल हुआ जेएनयू

Leave a Reply