अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दूध के दाम, 2 रुपये प्रति लीटर हुआ महंगा

अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दूध के दाम, 2 रुपये प्रति लीटर हुआ महंगा

प्रेषित समय :16:32:37 PM / Sat, Mar 5th, 2022

नई दिल्ली. अमूल के बाद अब दूध कंपनी मदर डेयरी ने भी दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. मदर डेयरी के अलग-अलग दूध के वैरिएंट में 2 रुपये तक की वृद्धि हुई है. अब मदर डेयरी का दूध  खरीदने पर ग्राहकों को दो रुपये और ज्यादा देने होंगे. नई दरें 6 मार्च, 2022 से लागू हो रही हैं.

मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमतों में दो रुपये तक की बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है. दिल्ली-एनसीआर में दूध की सबसे ज्यादा सप्लाई करने वाली डेयरी कंपनी मदर डेयरी ने बताया कि लागत में इजाफा होने के चलते दूध की कीमतों में इजाफा किया जा रहा है. मदर डेयरी ने अमूल की ओर से कीमतों में बढ़ोतरी के कुछ दिन बाद दाम बढ़ाने का फैसला लिया है. इससे पहले अमूल ने देश भर में 1 मार्च, 2022 से दूध के दाम 2 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ा दिया था.

नई कीमतें (रविवार, 6 मार्च) से होंगी लागू

मदर डेयरी के दूध की कीमतें बढ़ाने के बाद 6 मार्च से टोंड दूध 49 रुपये प्रति लीटर मिलेगा जबकि पहले इसकी कीमत 47 रुपये थी. अब डबल टोंड दूध 41 रुपये से बढ़कर 43 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से आएगा. फुल क्रीम दूध की कीमत 57 रुपये से बढ़कर 59 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी. इसी तरह मदर डेयरी के बूथ  पर मिलने वाले टोंड दूध की कीमत 44 रुपये की जगह 46 रुपये प्रति लीटर होगी. वहीं, मदर डेयरी का गाय के दूध की कीमत 49 रुपये से बढ़कर 51 रुपये हो जाएगी.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

स्‍टेशन पर रुकते ही धू-धू कर जल उठी यात्रियों से भरी सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन, अफरा-तफरी में कई लोग घायल

दिल्ली में 25 साल से अधिक उम्र के लोग घर में रख सकते हैं 9 ली. शराब, 18 ली. बीयर: हाईकोर्ट

बुजुर्ग सास-ससुर को परेशान करने वाली बहू के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट सख्त, सुनाया अहम फैसला

Leave a Reply