स्‍टेशन पर रुकते ही धू-धू कर जल उठी यात्रियों से भरी सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन, अफरा-तफरी में कई लोग घायल

स्‍टेशन पर रुकते ही धू-धू कर जल उठी यात्रियों से भरी सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन, अफरा-तफरी में कई लोग घायल

प्रेषित समय :10:58:42 AM / Sat, Mar 5th, 2022

मेरठ. उत्‍तर प्रदेश के मेरठ जनपद में एक बड़ा हादसा टल गया. अहले सुबह सहारनपुर-दिल्‍ली पैसेंजर ट्रेन दौराला रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी. उसी वक्‍त अचानक से ट्रेन के 3 डिब्‍बों से आग की लपटें उठने लगीं. धुओं के गुबार से पूरा स्‍टेशन ढक गया. आग की लपटें लगातार बढ़ रही थीं. ट्रेन में आग लगने की खबर से वहां अफरा-तफरी मच गई. रेलवे स्‍टेशन पर भी हड़कंप मच गया. चीख-पुकार के बीच आग की लपटें लगातार बढ़ने लगीं. ट्रेन में सवार यात्रियों में दहशत फैल गई. ट्रेन के डिब्‍बों से निकलने की हड़बड़ी में कई यात्री घायल हो गए. गनीमत रही कि आग की चपेट में कोई यात्री नहीं आया और बड़ा हादसा टल गया.

जानकारी के अनुसार, दौराला रेलवे स्‍टेशन पर दिल्‍ली-सहारनपुर पैसेंजर ट्रेन में आग लगने की घटना शनिवार सुबह की है. बताया जाता है कि पैसेंजर ट्रेन यात्रियों से भरी थी. ट्रेन जैसे ही दौराला स्‍टेशन पर रुकी, वैसे ही 3 डिब्‍बों से आग की लपटें उठने लगीं. आनन-फानन में यात्री ट्रेन से उतरने लगे. इस दौरान भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई. इसमें कई यात्रियों को चोट आने की भी सूचना है. इसी अफरा-तफरी के बीच फायर ब्रिगेड की टीम को ट्रेन में आग लगने की सूचना दी गई. जानकारी के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने स्‍थानीय लोगों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया. घायल यात्रियों को एंबुलेंस से स्‍थानीय अस्‍पताल भेजा गया है.

ट्रेन में आग लगने की सूचना पर पुलिस और रेलवे विभाग के कई आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. रेस्क्यू ऑपरेशन भी चलाया गया. हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. आपको बता दें कि सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन से हजारों यात्री रोजाना सफर करते हैं. यह ट्रेन पश्चिम उत्तर प्रदेश को देश की राजधानी से जोड़ने वाली अहम ट्रेन है. रोजाना नौकरी पर जाने वाले हजारों लोग इ ट्रेन से दिल्ली पहुंचते हैं. हादसे के कारणों की जांच की जा रही है. माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के कारण ट्रेन के डिब्बों में आग लगी. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद आग लगने के कारणों की गंभीरता से जांच की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी: पहले चरण के लिए वोटिंग जारी, बागपत और मेरठ में इवीएम में खराबी से मतदान बाधित

मेरठ में बीजेपी की स्टार प्रचारक पहलवान बबीता फोगाट के काफिले पर हमला, कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त

असदुद्दीन ओवैसी का दावा- मेरठ से लौटते वक्त गाड़ी पर की गई 4 राउंड फ़ायरिंग

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर जल्द खत्म होगी फ्री सेवा, 10 फरवरी से लगेगा टोल

मेरठ में कुत्ते की पिटाई पर पिता ने डांटा, नाराज बेटे ने कनपटी पर गोली मारकर खुद को उड़ाया

Leave a Reply