एमपी के जबलपुर, इंदौर, भोपाल सहित कई शहरों मेें भगवान शिव के नंदी पी रहे दूध, लगी मंदिरों में भीड़, देखे वीडियो

एमपी के जबलपुर, इंदौर, भोपाल सहित कई शहरों मेें भगवान शिव के नंदी पी रहे दूध, लगी मंदिरों में भीड़, देखे वीडियो

प्रेषित समय :20:20:53 PM / Sat, Mar 5th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के कई शहरों में स्थित शिव मंदिरों में भगवान के नंदी दूध व पानी पी रहे है, नंदी के दूध पीने की शुरुआत इंदौर से हुई जो जबलपुर, भोपाल, मंदसौर, खरगोव, देवास, शहडोल, धार, खंडवा सहित अन्य शहरों में दिखाई दे रहे है. प्रदेश के कई शिव मंदिरों में लोगों की भीड़ लग गई जो नंदी को दूध पिला रहे है.

                                   बताया जाता है कि इंदौर के शिव मंदिर में नंदी को दूध पिलाने क ी शुरुआत हुई और देखते ही देखते प्रदेश के कई जिलों में शिव मंदिरों में नंदी को दूध पिलाने का सिलसिला शुरु हो गया, श्रद्धालुओं ने दावा किया है भगवान के नंदी दूध पी रहे है, इंदौर की राजनगर, हुकुमचन्द कालोनी, रामायण नगर, धार रोड के शिव मंदिर में भी भक्त नंदी प्रतिमा को दूध पिलाने पहुंचे, दूध पिलाने आए अरविंद भाटिया का कहना था कि हमने भी नंदी को दूध पिलाया और इस बात की सूचना अन्य रिश्तेदारों को दीण् भगवान के दूध पीने की सूचानाओं ने दो साल पहले 2019 में भी सुर्खियां बटोरी थी,  2019 से पहले भी ऐसा कई बार हो चुका है, नंदी द्वारा दूध पीने की बात पर कुछ भक्तों का कहना है कि महाशिवरात्रि पर शिव आराधना से प्रसन्न नंदी देवता दूध पी रहे है.

इसके अलावा जबलपुर, भोपाल, मंदसौर, खंडवा सहित अन्य शहरों में भी भगवान के शिव के नंदी दूध पी रहे है. खंडवा के इंदिरा चौक स्थित शिव मंदिर में आई महिलाओं ने कहा कि नंदी की मूर्ति बड़ी आसानी से दूध पी रही हैण् एसएम कालेज परिसर में स्थित शिव मंदिर में भी युवतियां नंदी को दूध पिलाती नजर आईंण् इसी तरह के नजारे संजय नगरए पदम नगरए जगदंबा नगरए बजरंग चौकए माता चौकए इंदौर रोड सहित शहर के अन्य शिव मंदिरों में भी देखी गईण् कुछ मंदिरों में भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति सहित अन्य मूर्तियों को भी दूध पिलाने के लिए लोगों में होड़ लगी रहीण् देवास के शिव मंदिरों में भी नंदी भगवान को दूध पानी पिलाने के लिए उमड़ महिलाओं की भीड़ उमड़ रही है. सोशल मीडिया पर खबर वायरल होने के बाद से ही महिलाएं, युवतियां कटोरी, गिलास, सहित अन्य बर्तनों में दूध लेकर मंदिरों में पहुंच रहे है, हर तरफ भीड़ का माहौल देखने को मिल रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पहचान बदली, अब इस नाम से जाना जाएगा मध्यप्रदेश का व्यापम

मध्यप्रदेश में MSP पर गेहूं खरीदी का रजिस्ट्रेशन पांच फरवरी से शुरू होगा, घर बैठे कर सकेंगे पंजीयन

मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में कोल्ड-डे के आसार, इन राज्यों में बरस सकते हैं बादल

Leave a Reply