मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में कोल्ड-डे के आसार, इन राज्यों में बरस सकते हैं बादल

मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में कोल्ड-डे के आसार, इन राज्यों में बरस सकते हैं बादल

प्रेषित समय :08:54:08 AM / Thu, Jan 13th, 2022

नई दिल्ली. भारत के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी है. भारतीय मौसम विभाग ने बताया है कि छत्तीसगढ़, तेलंगाना समेत कई राज्यों में आज बारिश हो सकती है. सर्दियों को लेकर विभाग ने बताया कि उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में अगले तीन दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा. हालांकि, इसके बाद न्यूनतम तापमान धीरे-धीरे 2-3 डिग्री सेल्सियस धीरे-धीरे बढ़ेगा. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाने के कारण न्यूनतम तापमान मामूली रूप से बढ़ा और सामान्य से एक डिग्री अधिक रहते हुए 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली का अधिकतम पारा 18.1 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से दो डिग्री कम है.

विभाग ने बताया कि बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में 14 जनवरी तक हल्की/मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में इस दौरान मध्य बारिश हो सकती है. IMD के अनुसार, ओडिशा में 13 जनवरी को पृथक भारी बारिश का अनुमान है. खास बात है कि ओडिशा में हो रही बेमौसम बारिश ने किसानों की परेशानियां बढ़ा दी हैं.

ओडिशा में चक्रवाती परिसंचरण की वजह से बुधवार को बेमौसम बारिश हुई. मौसम विभाग ने बुधवार को अगले 24 घंटे के दौरान और वर्षा होने का पूर्वानुमान जताया है. कंधमाल जिले के कलिंग में सबसे अधिक 154 मिमी बारिश दर्ज की गई है. कंधमाल जिले के ही जी उदयगिरी में 72.4 मिमी, बोलंगीर के सलेभाटा में 70.4 मिमी, नबरंगपुर के झारीगांव में 65 मिमी और कंधमाल के तिकाबली में 57 मिमी बारिश हुई है. भुवनेश्वर में 6.6 मिमी तो कटक में 2 मिमी वर्षा हुई है.

मौसम कार्यालय ने बालासोर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर, कटक, नयागढ़, खोरधा, पुरी, गंजम, गजपति, मयूरभंज, क्योंझर, ढेंकनाल और कंधमाल में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. विशेष राहत आयुक्त पीके जेना ने जिला कलेक्टरों को स्थिति पर कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में तीसरी लहर के बीच कोरोना पाजिटिव वृद्ध की निजी अस्पताल में मौत..!

एमपी के जबलपुर में युवक का सिर काटकर खेत में फेंका..!

एमपी में पहली से 8वीं क्लास के लिए अब पहले टीसी देना जरूरी नहीं: बाद में जमा करना होगा

एमपी हाईकोर्ट ने पीएससी परीक्षा को चुनौती पर सुनवाई बढ़ाई, अगली तिथि 17 जनवरी निर्धारित

एमपी के जबलपुर में राशन दुकान का अनाज पुलिस ने घर से पकड़ा, अब खाद्य विभाग की टीम मामले को खुर्द-बुर्द करने में जुटी, 17 दिन बाद भी प्रकरण नहीं हुआ दर्ज

Leave a Reply