पश्चिम बंगाल में अनूठी शादी, 100 साल का दूल्हा, 90 साल की दुल्हन, पोते-परपोते बारात में हुए शामिल

पश्चिम बंगाल में अनूठी शादी, 100 साल का दूल्हा, 90 साल की दुल्हन, पोते-परपोते बारात में हुए शामिल

प्रेषित समय :19:16:40 PM / Sat, Mar 5th, 2022

कोलकाता. आज के समय लोग लंबी उम्र की कल्पना तो करते है पर हर किसी को लंबी उम्र नहीं मिलती. हालांकि पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में रहने वाले एक शख्स को ये खुशनसीबी मिली है. इस जिले एक गांव में रहने वाले विश्वनाथ सरकार हाल ही में 100 साल के हुए थे. इतना ही नहीं उनकी पत्नी सुरोधवानी सरकार की उम्र भी 90 साल की हैं और उनका भरा-पूरा परिवार है. उनके परिवार में कुल छह बच्चे, 23 पोते और 10 परपोते हैं. ऐसे में विश्वनाथ के 100वें जन्म दिन पर परिवार ने इस अवसर को मनाने के लिए उनकी भव्य शादी की योजना बनाई और फिर इस जोड़े ने बुधवार को फिर से शादी करवाई. समारोह के अंत में विश्वनाथ अपनी नवविवाहित दुल्हन के साथ उसी घोड़े की गाड़ी पर बेनियापुकुर में घर लौट आए. इस शादी के किस्से जिले में चर्चा का विषय बन गया है.

जानकारी के अनुसार इस परिवार के सभी सदस्य जो नौकरी के लिए दूसरे राज्यों में रहते हैं, इस अवसर का जश्न मनाने के लिए गांव लौट आए. इस शादी के लिए सुरोधवानी सरकार को उनके पुश्तैनी घर बामुनिया गांव में लगभग 5 किमी दूर ले जाया गया. जहाँ बामुनिया में पोती ने अपनी दादी को दुल्हन की तरह शादी के लिए तैयार किया. वहीं पोते ने बेनियापुकुर में दूल्हे को तैयार किया. फिर बुधवार को विश्वनाथ को भई बामुनिया ले जाया गया. किसी सामान्य शादी की ही तरह दूल्हा घोड़ागाड़ी से घर पहुंचा और जमकर आतिशबाजी हुई. सभी नए धोती-कुर्ता और साड़ी पहनकर तैयार दिखे. जोड़े ने शादी की सारी रश्में की.

अपनी दूसरी शादी के बारे में 100 वर्षीय दूल्हे विश्वनाथ ने कहा, मैंने लगभग 70 साल पहले सुरोधवानी से शादी की थी. बुधवार को मैंने अपने बच्चों और पोते-पोतियों की उपस्थिति में उससे दोबारा शादी की. मेरे बच्चों ने एक भव्य रात्रिभोज की भी व्यवस्था की. ग्रामीणों के लिए भी दावत थी. वे अनोखी शादी देखने के लिए दर्जनों की संख्या में एकत्रित हुए. सबसे बड़ी बेटी आरती मंडल ने कहा, केवल कुछ भाग्यशाली बच्चों को अपने माता-पिता की शादी देखने का मौका मिलता है. वह भी तब जब किसी की उम्र 100 साल हो. मैं आज अपने माता-पिता की नई शादी देखकर बहुत खुश महसूस कर रही हूं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोलकाता टी-20 में सूर्यकमार और वेंकटेश का तूफान, भारत ने आखिरी 5 ओवर में बनाए 86 रन, वेस्ट इंडीज को 185 रनों का लक्ष्य

IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स ने श्रेयस अय्यर को बनाया कप्तान

श्रेयस अय्यर 12.25 करोड़ रुपये में बिके, कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा

Leave a Reply