छत्तीसगढ़: प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना स्थल पर नक्सलियों का हमला, मशीनों और गाड़ियों में लगाई आग

छत्तीसगढ़: प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना स्थल पर नक्सलियों का हमला, मशीनों और गाड़ियों में लगाई आग

प्रेषित समय :15:48:47 PM / Sun, Mar 6th, 2022

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगीं तीन मशीनों और दो वाहनों को आग के हवाले कर दिया. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. नक्सलियों ने आगजनी का वीडियो रिकॉर्ड कर उसे सोशल मीडिया पर जारी कर दिया. कांकेर के पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने बताया कि घटना कलमुछे और मरापी गांवों के बीच हुई. जहां प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत सड़क निर्माण का काम चल रहा है.

वहीं कांकेर कस्बे से करीब 20 किलोमीटर और राज्य की राजधानी रायपुर से करीब 170 किलोमीटर दूर स्थित निर्माण स्थल पर सशस्त्र उग्रवादियों के एक समूह ने धावा बोल दिया. मजदूरों को काम बंद करने की धमकी दी. एसपी ने बताया कि इसके बाद उन्होंने दो ट्रक, दो मिक्सचर मशीन और एक जेसीबी मशीन में आग लगा दी. सूचना पर पुलिस की एक टीम मौके पर उग्रवादियों का पता लगाने के में जुट गई. घटना के वीडियो में दो ट्रकों में आग लगती दिखाई दे रही है, जबकि नक्सली वर्दी पहने कुछ लोग पास चल रहे हैं. इनमें से एक उग्रवादी को जलते हुए ट्रकों की वीडियो रिकॉर्डिंग करते हुए देखा जा सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौके पर लगे एक बैनर में नक्सलियों ने निर्माण कार्य बंद करने को कहा है और स्थानीय लोगों की अनुमति के बिना काम शुरू करने वाले सड़क ठेकेदारों को जान से मारने की धमकी दी है. पुलिस के अनुसार, नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर हमले शुरू करके और काम में इस्तेमाल होने वाली सड़कों, वाहनों और मशीनों को नुकसान पहुंचाकर बस्तर संभाग में सड़क निर्माण कार्यों को बाधित करने की अक्सर कोशिश की है, जिसमें सात जिले शामिल हैं.

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में स्पेशल टास्क फोर्स के जवानों और नक्सलियों की हुई मुठभेड़ का जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. जिसके बाद नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग गए. क्षेत्र की सर्चिंग करने पर एक नक्सली का शव मिला है. मारे गए नक्सली की पहचान माओवादी संगठन दरभा डिवीजन के प्लाटून नंबर 31 के सदस्य लखमा कवासी के रूप में हुई है. इस नक्सली पर 3 लाख रुपये का इनाम घोषित था. इस हमले में स्पेशल टास्क फोर्स का एक जवान घायल हो गया है. वहीं कई नक्सलियों के भी घायल होने की खबर है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: रेलवे ब्रिज पर टक्कर के बाद बाइक समेत नीचे गिरा ट्रक, 4 की मौके पर ही मौत

छत्तीसगढ़: थानेदार पर 2 सिपाहियों ने तानी बंदूक, कहा- जुआ खिलवाने से रोका तो मार देंगे

छत्तीसगढ़ : झीरम घाटी हत्याकांड की जांच के लिए छत्तीसगढ़ सरकार की एजेंसी स्वतंत्र- हाईकोर्ट

ओडिशा में सड़क हादसा: पेड़ से टकराई कार, छत्तीसगढ़ के 6 लोगों की मौत

Leave a Reply