BCCI का टीम इंडिया के 25 खिलाड़ियों को आदेश, IPL 2022 से पहले NCA फिटनेस कैंप में देनी होगी हाजिरी

BCCI का टीम इंडिया के 25 खिलाड़ियों को आदेश, IPL 2022 से पहले NCA फिटनेस कैंप में देनी होगी हाजिरी

प्रेषित समय :11:47:36 AM / Mon, Mar 7th, 2022

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 सीजन की शुरुआत में कुछ ही दिन बाकी है. 26 मार्च से टूर्नामेंट की शुरुआत हो जाएगी और फिर अगले 65 दिन तक कुल 74 मुकाबले खेले जाएंगे. इस अहम टूर्नामेंट में भारत के कई क्रिकेटर हिस्सा लेंगे, जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के ज्यादातर बड़े नाम शामिल हैं. इनमें से कुछ खिलाड़ी फिलहाल टीम के साथ नहीं हैं, लेकिन पिछली वनडे-टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा थे और अपनी-अपनी फ्रेंचाइजियों के अहम सदस्य हैं. ऐसे में उनकी फिटनेस को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड गंभीर है और इसको ही ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने टीम इंडिया से जुड़े 25 खिलाड़ियों को IPL शुरू होने से पहले नेशनल क्रिकेट एकेडमी में 10 दिन के फिटनेस कैंप में हिस्सा लेने का आदेश दिया है.

क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, बोर्ड की सीनियर सिलेक्शन कमेटी के सुझाव के बाद बीसीसीआई ने उन सभी खिलाड़ियों को NCA पहुंचने के लिए कहा है जो फिलहाल टीम इंडिया के साथ टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं. इनमें वे सभी खिलाड़ी शामिल हैं, जो हाल के वक्त में टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं और इनमें से कुछ ऐसे भी हैं, जो फिलहाल बोर्ड के अनुबंधित खिलाड़ी नहीं हैं. हाल के वक्त में भारतीय टीम के कई खिलाड़ी फिटनेस समस्या के कारण अलग-अलग सीरीज से पहले या सीरीज के दौरान चोटिल होते रहे.

रिपोर्ट में बताया गया है कि बोर्ड ने सभी खिलाड़ियों को 4 मार्च तक बेंगलुरु में NCA पहुंचने का आदेश दिया था और 5 मार्च से ये फिटनेस कैंप शुरू हो चुका है. एक बीसीसीआई सूत्र ने इस बारे में बताया है कि 25 खिलाड़ियों को NCA में बुलाया गया है, जहां NCA का स्टाफ IPL के दो महीने लंबे मुश्किल टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ियों की फिटनेस की स्थिति का आकलन करेगा और इसके लिए कैंप आयोजित किया जा रहा है. NCA में पहले से ही केएल राहुल, दीपक चाहर, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, वॉशिंगटन सुंदर और इशान किशन जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जो हाल के दिनों में चोटिल हुए थे.

इनके अलावा युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, संजू सैमसन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक हुड्डा, शार्दुल ठाकुर, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, आवेश खान जैसे खिलाड़ियों को भी पहुंचने को कहा गया था. वहीं अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, पृथ्वी शॉ जैसे कई खिलाड़ी इस वक्त रणजी ट्रॉफी में खेल रहे हैं और इन्हें ग्रुप राउंड के खत्म होने के बाद सीधे NCA पहुंचने को कहा गया है. रविवार 6 मार्च को रणजी ट्रॉफी के ग्रुप स्टेज के मुकाबले खत्म हुए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में दिख सकती हैं 10 टीमें, मई में होगी नई टीमों की नीलामी

Leave a Reply