छत्तीसगढ़ : इनकम टैक्स विभाग के दर्जनों अफसर सुबह-सुबह पहुंचे; रायपुर, कवर्धा के कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश

छत्तीसगढ़ : इनकम टैक्स विभाग के दर्जनों अफसर सुबह-सुबह पहुंचे; रायपुर, कवर्धा के कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश

प्रेषित समय :16:33:11 PM / Wed, Mar 9th, 2022

रायपुर. छत्तीसगढ़ के कुछ बड़े कारोबारियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है. आईटी डिपार्टमेंट की छत्तीसगढ़ के अलावा मध्यप्रदेश की टीम भी रायपुर, कवर्धा, दुर्ग और बिलासपुर जैसे शहरों में कुछ कारोबारियों के दर्जनों ठिकानों पर बुधवार की सुबह पहुंच गई. मामला करोड़ों की टैक्स चोरी का बताया जा रहा है, जिससे जुड़े सबूत अब छापे के जरिए जुटाए जा रहे हैं.

कवर्धा में कारोबारी कन्हैया अग्रवाल और जशपुर के कांट्रेक्टर विनोद जैन के रायपुर स्थित ठिकानों पर दबिश दी गई है. कन्हैया अग्रवाल के अशोका रतन स्थित मकान और पंडरी के होटल पुनीत स्थित दफ्तर में इनकम टैक्स के अफसर पहुंचे हैं. विनोद जैन के हीरापुर स्थित कुछ फैक्ट्री में भी अलग-अलग टीमें जांच कर रही हैं.

आयकर विभाग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि टैक्स चोरी के इनपुट के आधार पर यह जांच की जा रही है . छत्तीसगढ़ के बाहर से भी कुछ अफसरों की टीमें पहुंची हैं. देर शाम तक छापे से जुड़े और भी खुलासे हो सकते हैं. कपड़ा और ज्वेलरी के कारोबार से जुड़े अन्य कारोबारियों के ठिकानों पर भी जांच जारी है.

मुख्यमंत्री ने कहा था-आईटी वाले छत्तीसगढ़ आएंगे

केंद्र सरकार पर राष्ट्रीय एजेंसियों का सियासी इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए हाल ही में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था- ये (केंद्र सरकार) अपने विरोधियों को प्रताडि़त करने का काम रही है, हो सकता है चुनाव के बाद छत्तीसगढ़ में ईडी और आईटी का दौरा हो. ये लोग असहमति को बर्दाश्त नहीं कर सकते, इसी बात की लड़ाई है हमारी, असहमति का सम्मान होना चाहिए, ये लोग दुश्मन मान लेते हैं उसे कुचल देते हैं. अब रायपुर, कवर्धा, दुर्ग और बिलासपुर के कुछ हिस्सों में पड़ी आईटी की रेड का कनेक्शन सियासी है या नहीं यह स्पष्ट नहीं है. मगर कार्रवाई और मुख्यमंत्री की पहले ही जताई गई आशंका के इस संयोग की वजह से मामला बेहद चर्चा में है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : 2490 चिकित्सक समेत अन्य पदों पर होगी भर्ती, राज्य के स्वास्थ्य बजट में सीएम ने की घोषणा

छत्तीसगढ़ : 2490 चिकित्सक समेत अन्य पदों पर होगी भर्ती, राज्य के स्वास्थ्य बजट में सीएम ने की घोषणा (फ्रंट हेडलाइन, छग बैनर)

छत्तीसगढ़: 2 बड़े कारोबारियों के कई ठिकानों पर IT की रेड, 600 कर्मचारी जुटे सर्च अभियान में

Leave a Reply