जबलपुर रेल मंडल के आशीष यादव टिकट चैकिंग में पूरे देश में अव्वल, 1.70 करोड़ रुपए यात्रियों से वसूले

जबलपुर रेल मंडल के आशीष यादव टिकट चैकिंग में पूरे देश में अव्वल, 1.70 करोड़ रुपए यात्रियों से वसूले

प्रेषित समय :20:37:49 PM / Wed, Mar 9th, 2022

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल के वाणिज्य विभाग के अधीन कार्यरत उडऩदस्ते के 16 निरीक्षकों ने मार्च के प्रथम सप्ताह तक 1-1 करोड़ रुपए से अधिक का रेल राजस्व बिना टिकट यात्रा करने वालों से वसूल करके एक रिकार्ड बनाया है, जिसमें उडऩदस्ते के मुख्य टिकिट निरीक्षक आशीष यादव ने सर्वाधिक 20 हजार 06 सौ यात्रियों को पकड़ कर उनसे एक करोड़ 70 लाख रुपये का जुर्माना वसूल करके पूरे देश में व्यक्तिगत रूप से सर्वाधिक राजस्व एकत्रित करने का रिकार्ड बनाया है.

इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विश्व रंजन ने बताया कि उडऩ दस्ते के  टिकट निरीक्षक आशीष यादव ने अभी तक लगभग पौने दो करोड़ रुपए का रेल राजस्व ट्रेनों में बिना टिकट यात्रा करने वालों से वसूल किया है तथा इस राशी के इस वित्तीय वर्ष मार्च माह के अंत तक दो करोड़ तक पहुँचने की संभावना है. मंडल को उम्मीद है कि श्री यादव का उक्त सराहनीय कार्य एवं अर्जित राशी भारतीय रेल में प्रथम स्थान पर रहेगी.

उन्होंने बताया कि मंडल के उडऩ दस्ते के उमेश कुमार मिश्रा, विनय भार्गव, एस.जी. अनवर खुशनूर, विनय खरे, सुजीत कुमार, वीरेन्द्र यादव, राकेश सिंह, रुमित सिंह, सागर समुद्रे एवं आर.एस. भुल्लर ने भी डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक का जुर्माना अब तक अनियमित यात्रियों से वसूला है. मंडल के उडऩ दस्ते में शामिल 42 सदस्यों ने अब तक टिकिट जांच से कुल 71 करोड़ रु का रेल राजस्व इस वित्तीय वर्ष में अर्जित कर लिया है जो कि  इस माह के शेष 22 दिनों मे 75 से 76 करोड़  रुपए तक पहुँच सकती है. उल्लेखनीय है कि प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक मुकुल शरण माथुर एवं डी. आर. एम. संजय विश्वास के मार्गदर्शन में जबलपुर मंडल का यह प्रदर्शन पश्चिम मध्य रेलवे के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ होगा. मंडल में टिकिट जांच अभियान का नेतृत्व मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील कुमार श्रीवास्तव एवं ए. सी.एम. पंकज दुबे द्वारा भी किया जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भोपाल की युवती को परीक्षा दिलाने के बहाने जबलपुर लाकर किया रेप, दो लाख रुपए भी हड़पे..!

जबलपुर की शांतिबाई का दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया सम्मान

जबलपुर में युवक की चाकुओं से गोदकर नृशंस हत्या, गुस्साए परिजनों ने शव रखकर किया प्रदर्शन, बोले आरोपियों के घरों को जमींदोज करो

Leave a Reply