पश्चिम बंगाल के नदिया में घटा दर्दनाक हादसा, गंगा में डूबने से विदेशी महिला सहित 2 इस्कॉन भक्तों की हुई मौत

पश्चिम बंगाल के नदिया में घटा दर्दनाक हादसा, गंगा में डूबने से विदेशी महिला सहित 2 इस्कॉन भक्तों की हुई मौत

प्रेषित समय :16:02:29 PM / Thu, Mar 10th, 2022

नदिया. पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के मायापुर में नदी में डूबने से दो इस्कॉन भक्तों की मौत हो गई है. मरने वालों में एक महिला व एक पुरुष शामिल हैं. उनके नाम लीला अवतार दास (35) व मलय साहा (21) हैं. लीला विदेश से आई थी. वह जन्म से चीनी नागरिक हैं. मायापुर में इस्कॉन का वैश्विक मुख्यालय स्थित है. होली के अवसर पर देश-दुनिया से बड़ी संख्या में इस्कॉन भक्त यहां आते हैं. एक युवक और एक विदेशी के शव से हड़कंप मच गया है. उनके शव मायापुर के बामुनपुकुर में गंगा घाट से बरामद किए गए. हालांकि इस मौत का रहस्य बढ़ता ही जा रहा है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. बुधवार शाम इस्कॉन मायापुर के एक कंप्यूटर कार्यकर्ता मलय साहा और उनके प्रसिद्ध विदेशी लीला अवतार ने बामुनपुकुर में गंगा घाट गये थे. वहां वे एक नाव पर सवार हुए.

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक मलय साहा कंप्यूटर वर्कर थे और वह युवती गंगापार के किनारे किराए के मकान में रहती थी. दोनों मायापुर स्थित इस्कॉन के भक्त हैं. वे दोनों दोस्त थे. कुछ का कहना है कि उनके बीच प्यार था. कभी-कभी वे इलाके में घूमते थे. कई स्थानीय लोगों ने इन्हें देखा था. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक वापस नहीं लौटने रात 10 बजे तलाश शुरू हुई, तो नाव के नीचे से कुछ शव बरामद हुए हैं. घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक दोनों बुधवार शाम नौका विहार के लिए गए थे. उसी समय लीला असंतुलित होकर नदी में गिर गई. उसे बचाने के लिए मलय ने नदी में छलांग लगा दी. दोनों को ही तैरना नहीं आता था. हादसे की मायापुर थाने को खबर की गई. पुलिस ने गोताखोरों की मदद से दोनों की तलाश शुरू की. रात साढ़े 10 बजे के करीब नदी किनारे से विश्वरूप का शव बरामद हुआ. स्थानीय लोगों की शव पर सबसे पहले नजर पड़ी थी. उसके कुछ देर बाद लीला का भी शव नदी में उतराते मिला. इस घटना से मायापुर में शोक का माहौल है.

गौरतलब है कि मायापुर में इस्कॉन का वैश्विक मुख्यालय स्थित है. होली के अवसर पर देश-दुनिया से बड़ी संख्या में इस्कॉन भक्त यहां आते हैं.एक इस्कॉन भक्त ने कहा कि महाप्रभु के आविर्भाव दिवस से पहले इस तरह की घटना से शोक व्याप्त हो गया है. प्रथम दृष्टतया इसे दुर्घटना ही माना जा रहा है, हालांकि पोस्ट मार्टम रिपोर्ट का भी इंतजार किया जा रहा है. पुलिस ने नवद्वीप थाने की मायापुर चौकी से दोनों शवों बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए शक्तिनगर जिला अस्पताल भेज दिया है. नवद्वीप पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगाल निकाय चुनाव में बवाल, EVM तोड़ने के आरोप में BJP उम्मीदवार गिरफ्तार

शक्तिपुंज एक्सप्रेस से पश्चिम बंगाल के व्यापारी से 20 लाख से अधिक के सोने के जेवर मिले, नहीं दिखा पाए ज्वैलरी का बिल

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर स्टील प्लांट में गैस रिसाव के कारण दम घुटने से 3 मजदूरों की मौत, चार गंभीर

Leave a Reply