पंजाब चुनाव के लिए मतगणना शुरू, शुरूआती रुझान में कांग्रेस 18 व आप 32 सीटों पर आगे

पंजाब चुनाव के लिए मतगणना शुरू, शुरूआती रुझान में कांग्रेस 18 व आप 32 सीटों पर आगे

प्रेषित समय :09:09:04 AM / Thu, Mar 10th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब विधानसभा चुनाव 2022  के नतीजे की घड़ी सामने आ गई है. कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के बीच मतों की गिनती सुबह आठ बजे शुरू हुई. शुरूआती रुझान में कांग्रेस चार और आम आदमी पार्टी तीन सीटों पर आगे है. राज्‍य में किस पार्टी की सरकार बनेगी, इसकी तस्‍वीर दोपहर बाद दो बजे तक साफ होने की उम्‍मीद है. 117 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को मतदान हुआ था. राज्‍य में इस बार 71.95 प्रतिशत मतदान हुआ है. अभी अधिकतर स्‍थानों पर डाक से प्राप्‍त मतों की गिनती हो रही है. साढ़े आठ बजे के बाद ईवीएम खुलेंगे और उनसे वोटों की गिनती शुरू होगी.

पंजाब के 117 विधानसभा चुनाव कांग्रेस 18 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि आम आदमी पार्टी 32 सीटों पर आगे चल रही है. अकाली दल 5 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी गठबंधन 2 सीटों पर आगे चल रही है. सीएम चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब और भदौर दोनों सीटों से आगे हैं. अमृतसर पूर्व से नवजोत सिंह सिद्धू पीछे चल रहे हैं. 

राज्‍य में 66 स्थानों पर मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. कुल 7500 कर्मचारी वोटों की गिनती कर रहे हैं. सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बलों की 45 टुकड़ियां तैनात की गई हैं.

आम आदमी पार्टी के मुख्‍यमंत्री चेहरा भगवंत मान ने विपक्ष के नेता हरपाल चीमा और संगरूर से प्रत्याशी नरेंद्र भराज के साथ संगरूर के गुरुद्वारा मस्‍तुआना साहिब में माथा टेका. उन्होंने कहा, ' हमें उम्मीद है कि पंजाब के लोगों ने बदलाव के लिए वोट किया है.'

भगवंत मान ने संगरूर में गुरुद्वारा श्री मस्‍तुआना साहिब में माथा टेका. मतगणना केंंद्रोंं पर कर्मचारी पहुंच गए हैं और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. उम्‍मीदवारों के काउंटिंग एजेंट भी विभिन्‍न केंद्रों पर पहुंचे हैं और उनको कड़ी जांच पड़ताल के बाद मतगणना हाल में जाने दिया जा रहा है.  मतगणना केंद्राेंं व इनके आसपास पुलिस और अर्द्ध सैनिक बलों के जवान तैनात हैं.  

मतगणना की शुरुआत से पहले आज सुबह पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने रूपनगर (रोपड़) के गुरुद्वारा श्री कतलगढ़ साहिब में माथा टेका. अन्‍य नेताओं ने भी गुरुद्वार साहिब और मंदिरोंं में दर्शन किए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एक्जिट पोल : यूपी में योगी को स्पष्ट बहुमत के अनुमान, पंजाब में आप और उत्तराखंड में कांग्रेस सरकार के आसार

पंजाब में आम आदमी पार्टी बना सकती है सरकार, केजरीवाल की पार्टी को मिल सकती है इतनी सीटें

अब मुर्शिदाबाद में बीएसएफ जवान ने साथी जवान को गोली मारने के बाद की आत्महत्या, पंजाब के बाद बंगाल में घटना

अब मुर्शिदाबाद में बीएसएफ जवान ने साथी जवान को गोली मारने के बाद की आत्महत्या, पंजाब के बाद बंगाल में घटना

यूक्रेन में दूसरे भारतीय छात्र की मौत, पंजाब के रहने वाले चंदन जिंदल ने ब्रेन स्ट्रोक से दम तोड़ा

Leave a Reply