छत्तीसगढ़ विस के वेल में पहुंचे बीजेपी के 11 एमएलए निलंबित, रेडी टू ईट का काम निजी कंपनी को देने पर हंगामा

छत्तीसगढ़ विस के वेल में पहुंचे बीजेपी के 11 एमएलए निलंबित, रेडी टू ईट का काम निजी कंपनी को देने पर हंगामा

प्रेषित समय :15:27:32 PM / Fri, Mar 11th, 2022

रायपुर. विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने रेडी टू ईट का मामला उठाया. कौशिक ने कहा कि रेडी टू ईट के काम से महिला स्व सहायता समूह को बाहर कर दिया गया है. बीज निगम और एक प्राइवेट कंपनी के संयुक्त उपक्रम को सप्लाई की जिम्मेदारी दी गई है. मंत्री अनिला भेडिय़ा के जवाब से असंतुष्ट होकर भाजपा विधायकों ने नारेबाजी की और वेल में पहुंच गए. वेल में पहुंचने के कारण भाजपा के 11 विधायक धरमलाल कौशिक, डा रमन सिंह, अजय चंद्राकर, बृजमोहन अग्रवाल, रंजना साहू, नारायण चंदेल, सौरभ सिंह, रजनीश सिंह को निलंबित किया गया.

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढिय़ा की बात करते हैं, लेकिन रेडी टू ईट कार्यक्रम में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को बाहर कर दिया गया है. कौशिक ने कहा कि छत्तीसगढ़ को बेचने का काम किया जा रहा है. विधायक अजय चंद्राकर ने कहा है कि 3 महीने से रेडी टू ईट बंद है. रायगढ़ में प्लांट का निरीक्षण करा लें अब तक प्लांट शुरू होने की स्थिति में नहीं पहुंचा है.

मंत्री अनिला भेडिय़ा ने कहा कि नई कंपनी में बीज विकास निगम की 26 फीसद और प्राइवेट कंपनी की 74 फीसद हिस्सेदारी है. 7 करोड़ की लागत से प्रोजेक्ट बन रहा है. कौशिक ने कहा कि सरकार जिस सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला दे रही है, उसमें महिलाओं के अधिकारों की चिंता की गई है. इस पर मंत्री भेडिय़ा ने कहा कि सभी विषयों का परीक्षण कराने के बाद ही यह निर्णय लिया गया है. मंत्री के जवाब के बाद भाजपा विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में भी पुरानी पेंशन स्कीम बहाल, सीएम भूपेश ने बजट में की घोषणा, कोई नया टैक्स नहीं

छत्तीसगढ़ : 2490 चिकित्सक समेत अन्य पदों पर होगी भर्ती, राज्य के स्वास्थ्य बजट में सीएम ने की घोषणा

छत्तीसगढ़: 2 बड़े कारोबारियों के कई ठिकानों पर IT की रेड, 600 कर्मचारी जुटे सर्च अभियान में

छत्तीसगढ़ : राज्यपाल अनुसूइया उईके ने सरकार के विकास माडल की सराहना की, विपक्ष का बहिर्गमन, कार्यवाही मंगलवार तक स्थगित

छत्तीसगढ़: प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना स्थल पर नक्सलियों का हमला, मशीनों और गाड़ियों में लगाई आग

Leave a Reply