चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद कपिल सिब्बल का बड़ा हमला, कहा- गांधी परिवार किसी और को मौका दे, नेतृत्व छोड़े

चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद कपिल सिब्बल का बड़ा हमला, कहा- गांधी परिवार किसी और को मौका दे, नेतृत्व छोड़े

प्रेषित समय :10:02:59 AM / Tue, Mar 15th, 2022

नई दिल्ली. पांच राज्यों विधानसभा चुनावों करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल का बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा कि गांधी परिवार पद छोड़ दे और किसी दूसरे नेता को मौका मिले. उन्होंने पार्टी नेतृत्व पर निशाना साधा और कहा कि अगर उन्हें हार के कारणों की जानकारी नहीं है, तो कल्पना लोक में जी रहे हैं. उन्होंने ये बातें एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कही.

एक इंटरव्यू में सिब्बल ने कहा कि वह विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार से हैरान नहीं हैं. उन्होंने कहा, सीडब्ल्यूसी के बाहर भी एक कांग्रेस है, कृपया उनके विचारों को सुनें, यदि आप चाहें तो, हमारे जैसे बहुत से नेता जो सीडब्ल्यूसी में नहीं हैं, लेकिन कांग्रेस में एक पूरी तरह से अलग दृष्टिकोण है. क्या इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि हम सीडब्ल्यूसी में नहीं हैं? देश भर में बहुत सारे कांग्रेसी हैं, केरल से, असम से, जम्मू-कश्मीर से, महाराष्ट्र से, उत्तर प्रदेश से, गुजरात से, जो उस दृष्टिकोण को नहीं रखते हैं.

कपिल सिब्बल कह रहे हैं कि गांधी परिवार कल्पना लोक में जी रहा है. वहीं हार के बाद भी प्रियंका गांधी वाड्रा ने हार नहीं मानी है. वो यूपी में 2024 के लिए रणनीति बनाने में जुट गई हैं. सूत्रों की मानें तो प्रियंका गांधी ने रविवार को हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में उत्तर प्रदेश में हार पर मंथन किया लेकिन उससे पहले घंटों तक कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की.

उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन इस बार बेहद निराशाजनक रहा है. जमानत जब्त कराने में कांग्रेस नंबर एक रही है. कांग्रेस के 399 प्रत्याशियों में से 387 की जमानत जब्त हो गई. कांग्रेस को सिर्फ दो सीटों  पर जीत मिली है. कांग्रेस को इस बार सिर्फ 2.33 फीसदी वोट मिले. ये यूपी में कांग्रेस के इतिहास का सबसे खराब प्रदर्शन था. वो भी तब जब प्रियंका गांधी लगातार यूपी में एक्टिव थीं.

चुनाव के दौरान प्रियंका गांधी ने सड़क पर संघर्ष से लेकर भावनात्मक अपील तक सब दांव आजमाए लेकिन चुनाव दो ध्रुवी हो गए. चुनाव में कुछ काम नहीं आया. मुकाबला बीजेपी और एसपी के बीच ही लड़ा गया. लेकिन हार से घबराए बिना प्रियंका अगले चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं. सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी ने इस बैठक में 2024 लोकसभा चुनाव के लिए ब्लू प्रिंट भी तैयार किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीडबलूसी में पांच राज्यों में कांग्रेस की हार पर हुआ मंथन, गहलोत बोले- अध्यक्ष बनें राहुल, हार से घबराएं नहीं

G-21 का कांग्रेस आलाकमान पर हमला: अजय माकन-सुरजेवाला के जर‍िए चल रही पार्टी

करारी हार से कांग्रेस के हौसले पस्त, अब निगाहें गुजरात और हिमाचल प्रदेश पर

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी को बोला, पागल, कहा-देश में कांग्रेस के 700 एमएलए

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: प्रियंका गांधी के नेतृत्‍व में कांग्रेस ने 399 सीटों पर लड़ा चुनाव, 387 पर जमानत जब्‍त

Leave a Reply