सूर्यदेव के इस गोचर से 14 अप्रैल तक विभिन्न राशि वाले लोगों पर क्या असर होगा

सूर्यदेव के इस गोचर से 14 अप्रैल तक विभिन्न राशि वाले लोगों पर क्या असर होगा

प्रेषित समय :19:08:00 PM / Tue, Mar 15th, 2022

आचार्य श्री गोपी राम के अनुसार 14 मार्च की रात 12 बजकर 16 मिनट पर सूर्यदेव कुम्भ राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश कर चुके हैं  और 14 अप्रैल की सुबह 8 बजकर 43 मिनट तक यहीं पर रहेंगे. सूर्य के इस मीन संक्रांति का पुण्यकाल कल सुबह सूर्योदय से शुरू होकर सुबह 8 बजकर 16 मिनट तक रहेगा. गोपी राम के अनुसार सूर्य की किसी भी संक्रांति में पुण्यकाल के दौरान पवित्र नदियों में स्नान-दान का महत्व होता है. सूर्य की मीन संक्रांति के दौरान गोदावरी नदी में स्नान-दान का महत्व है.

* बता दें, सूर्यदेव के मीन संक्रांति के साथ ही मीन खरमास का भी प्रारम्भ हो जाता है. जब-जब सूर्य बृहस्पति की राशि धनु या मीन मे प्रवेश करते हैं तो खरमास आरंभ होते हैं. सूर्यदेव के इस गोचर से 14 अप्रैल तक विभिन्न राशि वाले लोगों पर क्या असर होगा, सूर्यदेव आपके किस स्थान पर गोचर करेंगे और उस स्थिति में शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए और अशुभ फलों से बचने के लिये आपको क्या उपाय करने चाहिए जानिए आचार्य श्री गोपी राम से._*

* मेष राशि सूर्य आपके बारहवें घर में प्रवेश करेगा. सूर्य के इस गोचर से आपको शैय्या सुख मिलेगा. आपका गृहस्थ जीवन सुखी होगा और धर्म में आपकी रुचि बढ़ेगी. लेकिन साथ ही आपके किसी न किसी कार्य में पैसे खर्च होते रहेंगे. दस्तकारी या मशीन संबंधी कार्य करने वालों को इस दौरान ज्यादा संभलकर पैसा खर्च करने की जरूरत है. सूर्य के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये धार्मिक कार्यों में आर्थिक या शारीरिक रूप से अपना सहयोग देते रहें.

* वृष राशि सूर्य आपके ग्यारहवें घर में गोचर करेगा. सूर्य के इस गोचर से आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी. साथ ही आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी और आपको उत्तम फलों की प्राप्ति होगी. लिहाजा सूर्य के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये रविवार के दिन रात को अपने सिरहाने पर 2 मूली रखकर सोएं और सुबह उठकर किसी मन्दिर या धर्मस्थल पर दान कर दें.

* मिथुन राशि सूर्य आपके दसवें स्थान पर गोचर करेगा. सूर्य के इस गोचर से आपका स्वास्थ्य और आपकी आर्थिक स्थिति दोनों ही अच्छी रहेगी. आपको नौकर-चाकर, वाहन आदि का सुख मिलेगा. साथ ही आप किसी अच्छे पद पर अधिकारी होंगे. लेकिन इस दौरान आप थोड़े शकी स्वभाव के होंगे. सूर्य के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये अगले 30 दिनों तक काले या नीले रंग के कपड़े पहनने से बचें.

*_कर्क राशि सूर्य आपके नवें घर में गोचर करेगा. सूर्य के इस गोचर से आपको भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा और आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी. हालांकि इस दौरान भाईयों से आपको अधिक सहयोग नहीं मिल पायेगा. लिहाजा सूर्य के अशुभ फलों से बचने के लिये 14 अप्रैल तक घर में पीतल के बर्तनों का इस्तेमाल करें. अगर घर में पीतल के बर्तन नहीं है तो बाजार से कोई भी एक पीतल का बर्तन ले आएं और घर मे उसका उपयोग करें._*

* सिंह राशि सूर्य आपके आठवें स्थान पर गोचर करेगा. सूर्य के इस गोचर से आपको आने वाले 30 दिनों तक अपनी सेहत का ख्याल रखने की जरूरत है. साथ ही अपने कार्यों को पूरा करने के लिये आपको धैर्य बनाये रखना चाहिए और गुस्सा अवॉयड करना चाहिए . सूर्य के अशुभ फलों से बचने के लिये बड़े भाई या बड़े भाई जैसे किसी और को, जब भी आपकी जरूरत पड़े, तो उनकी मदद जरूर करें.

* कन्या राशि सूर्य आपके सातवें स्थान पर गोचर करेगा. सातवां स्थान जीवनसाथी का होता है. लिहाजा सूर्य के इस गोचर से आपको जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा. साथ ही आपके जीवनसाथी की तरक्की सुनिश्चित होगी. सूर्य के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये खाना खाते समय अपने भोजन में से रोटी का एक हिस्सा निकालकर ऑफिस या स्कूल-कॉलेज में अपने किसी सहयोगी को खिलाएं.

* तुला राशि सूर्य आपके छठे स्थान पर गोचर करेगा और छठा स्थान मित्र का होता है. अतः आने वाले दिनों में आपके मित्रों की संख्या में वृद्धि होगी परन्तु आपको अपने शत्रुओं से संभलकर रहने की भी जरूरत है. साथ ही संतान के प्रति आपका नम्र स्वभाव आपकी तरक्की सुनिश्चित करायेगा. लिहाजा सूर्य के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये कुत्ते को रोटी डालें.

* वृश्चिक राशि सूर्य आपके पांचवे घर में गोचर करेगा. सूर्य के इस गोचर से आपको हर जगह मान-सम्मान मिलेगा. विद्या का लाभ मिलेगा और संतान का सुख मिलेगा. साथ ही आपके दाम्पत्य संबंधों में मधुरता आयेगी. लिहाजा सूर्यदेव के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये-बन्दर को गुड़ डालें.

* धनु राशि सूर्य आपके चौथे स्थान पर गोचर करेगा. सूर्य के इस गोचर से आपको पद, भूमि, भवन, वाहन और निरंतर रूप से धन लाभ मिलेगा. साथ ही आपकी संतान को भी आर्थिक रूप से फायदा होगा. इसके अलावा आपकी सेहत अच्छी रहेगी और आप अपने कामों को अधिक बुद्धिमत्ता से पूरा कर पायेंगे. सूर्यदेव के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये जरूरतमंद लोगों को यथाशक्ति भोजन कराएं और संभव हो तो भोजन में कुछ न कुछ मीठा जरूर खिलाएं.

* मकर राशि सूर्य आपके तीसरे स्थान पर गोचर करेगा.  सूर्य के इस गोचर से आपको भाई-बहनों का साथ पाने के लिये थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. वैसे आप अपने कार्यों के लिये दूसरों पर डिपेन्डेंट नहीं होंगे और खुद की मेहनत के बल पर धन कमायेंगे. आपका भाग्य भी आपकी मेहनत का ही साथ देगा. लिहाजा सूर्य के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये मन्दिर में जाकर सेवा कार्य करें.

* कुंभ राशि सूर्य आपके दूसरे स्थान पर गोचर करेगा. सूर्य के इस गोचर से आपको मेहनत के अनुरुप धन प्राप्त होगा. साथ ही आपकी योग्यता आपके कार्यों को सफल बनाने मे मदद करेगी. लिहाजा सूर्यदेव के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये कोई ऐसी मिठाई मंदिर या धर्मस्थल पर दान करें, जिसमें बादाम पड़ा हो. अगर मिठाई नहीं चढ़ा सकते तो मन्दिर में केवल बादाम का दान करें.

*_मीन राशि सूर्य आपके पहले, यानि लग्न स्थान पर गोचर करेगा. सूर्य के इस गोचर से आपको हर तरह का सुख मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आप अपनी सूझ-बूझ से अपनी स्थिति को और भी बेहतर बनाने में सफल होंगे. इस दौरान आप शारीरिक रूप से फिट रहेंगे और बिजनेस संबंधी यात्राओं में आपको लाभ मिलेगा. सूर्य के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये सुबह स्नान के बाद सूर्यदेव को जल अर्पित करें तो ये थी चर्चा आज रंगभरी एकादशी और सूर्य के मीन संक्रांति की उम्मीद है आप इस चर्चा का जरुर लाभ उठाएंगे. Astro nirmal

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सूर्यदेव का कर्क राशि में प्रवेश, आगामी 30 दिनों तक विभिन्न राशियों पर अलग-अलग प्रभाव होंगे

सूर्यदेव जुलाई 2021 की शुरुआत में मिथुन राशि में, तो उत्तरार्ध में कर्क राशि में गोचर करेंगे, मासिक राशिफल....

अंक ज्योतिष में सभी अंको की अलग-अलग औषधियां और वनस्पतियां

Leave a Reply