डॉ. इंदरबीर सिंह निज्जर बने पंजाब के प्रोटेम स्पीकर, होली के बाद मंत्रियों को दिलाई जाएगी शपथ

डॉ. इंदरबीर सिंह निज्जर बने पंजाब के प्रोटेम स्पीकर, होली के बाद मंत्रियों को दिलाई जाएगी शपथ

प्रेषित समय :21:19:49 PM / Wed, Mar 16th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने आज राजभवन में डॉ इंदरबीर सिंह निज्जर को पंजाब विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ दिलाई. बता दें कि इंदरबीर सिंह निज्जर पंजाब की अमृतसर दक्षिण सीट से जीत हासिल की है. पंजाब में मिली शानदार जीत के बाद ही निज्जर विधानसभा पहुंचे हैं. ऐसी जानकारी मिल रही है कि आम आदमी पार्टी ने होली के बाद तीन दिवसीय विधानसभा सत्र बुलाया है. होली के बाद ही पंजाब के मंत्रियों को भी पद ओर गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी. बता दें कि डा. निज्जर चीफ खालसा दीवान के वर्तमान अध्यक्ष हैं.

उल्लेखनीय है कि आप नेता भगवंत मान ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने राज्य के एसबीएस (शहीद भगत सिंह) नगर जिले में स्थित शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में आयोजित समारोह में मान को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

भगवंत मान ने कहा कि यहां आने की एक खास वजह है. पहले शपथ ग्रहण राजमहलों में होते थे. अब शपथ ग्रहण समारोह शहीदों के गांव आया है, जिन्होंने हमें ये देश दिया उन्हें याद तो करें, केवल 23 मार्च और 28 सितंबर को थोड़ी याद करना है. वे हमारे दिल में बसे हैं. खटकड़ कलां में पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद भगवंत मान ने कहा कि हमें यहां रहकर अपना देश ठीक करना है. दूसरे देशों में हमें धक्के नहीं खाने. यहीं रहकर काम करेंगे. खेती, रोजगार, व्यापार, स्कूल, अस्पताल कहानी बहुत उलझी पड़ी है. आप लोगों के साथ मिलकर इसे सुलझाना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चंडीगढ़ में बत्ती गुल : अस्पतालों में सर्जरी टलीं, घरों में पानी नहीं, आर्मी बुलानी पड़ी, हाईकोर्ट में चीफ इंजीनियर की पेशी

नवजोत सिंह सिद्धू की बढ़ी मुश्किलें, चंडीगढ़ डीएसपी ने किया मानहानि केस

पूर्व मिस्टर चंडीगढ़ को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बरामद हुई सात ग्राम हेरोइन

Leave a Reply