अभिमनोजः छोटे उत्तराखंड का बड़ा प्रश्न- कौन बनेगा मुख्यमंत्री?

अभिमनोजः छोटे उत्तराखंड का बड़ा प्रश्न- कौन बनेगा मुख्यमंत्री?

प्रेषित समय :08:40:20 AM / Thu, Mar 17th, 2022

नजरिया. उत्तराखंड में बीजेपी जीत तो गई है, लेकिन एक प्रश्न ने बड़ी उलझन खड़ी कर दी है कि- कौन बनेगा मुख्यमंत्री? वजह.... बीजेपी के पास बहुमत तो है, किन्तु मुख्यमंत्री पुष्कर धामी चुनाव हार गए है, लिहाजा इस हार के बाद राज्य के नए मुख्यमंत्री को चुनना बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती है!

सियासी हाल यह है कि सीएम पद के लिए अब दावेदार खुलकर भी बोलने लगे हैं? खबरों की मानें तो उत्तराखंड के स्पीकर रहे प्रेम चंद्र अग्रवाल ने भी मुख्यमंत्री पद के लिए अपना दावा ठोका है, उनका कहना है कि- मैंने आलाकमान को अपनी राय दे दी है, मैं चार बार का विधायक हूं और महत्वकांक्षा हर किसी में होती है, लिहाजा मैं भी दौड़ में हूं, लेकिन अंतिम निर्णय पार्टी आलाकमान को करना है! अलबत्ता, उन्होंने यह जरूर कहा कि- पार्टी जो भी निर्णय लेगी, उसे हर कार्यकर्ता मानेगा और स्वीकार करेगा? मतलब- बगावत की गुंजाईश नहीं है!

खबर तो यह भी है कि दिल्ली में बैठकों का दौर जारी है, जिनमें सीएम का मुद्दा ही सबसे गर्म है? यह भी बताया जा रहा है कि हार के बाद भी पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री पद देने के स्थिति में कई एमएलए अपनी सीट छोड़ने को तैयार है! रुड़की से चुनाव जीतने वाले प्रदीप बत्रा के हवाले से खबर है कि उनका कहना है कि- अगर राष्ट्रीय नेतृत्व पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बनाता है, तो वो उनके चुनाव लड़ने के लिए अपनी रुड़की सीट छोड़ने को तैयार हैं और उन्हें जीत भी दिलाएंगे? 

इस वक्त पुष्कर सिंह धामी के अलावा मदन कौशिक, धनसिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूड़ी की बेटी ऋतु खंडूड़ी, सतपाल महाराज  आदि करीब आधा दर्जन नेताओं के नाम सियासी चर्चाओं में हैं, देखना दिलचस्प होगा कि किसके सत्ता के सितारे बुलंद है?

उत्तराखंड में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक बन सकते हैं मुख्यमंत्री!
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड: होली के बाद होगा नए CM का ऐलान, 20 मार्च को होगा शपथ ग्रहण

उत्तराखंड में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक बन सकते हैं मुख्यमंत्री!

उत्तराखंड के रुझानों में BJP को बहुमत, हरीश रावत लालकुआंं सीट से पिछड़े

एक्जिट पोल : यूपी में योगी को स्पष्ट बहुमत के अनुमान, पंजाब में आप और उत्तराखंड में कांग्रेस सरकार के आसार

Leave a Reply