उत्तराखंड में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक बन सकते हैं मुख्यमंत्री!

उत्तराखंड में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक बन सकते हैं मुख्यमंत्री!

प्रेषित समय :20:59:30 PM / Sat, Mar 12th, 2022

प्रदीप द्विवेदी. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव का नतीजा बेहद दिलचस्प आया है, 70 में से 47 सीटें जीतने पर बीजेपी को शानदार बहुमत तो मिला है, लेकिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चुनाव हार गए हैं!

अब सियासी उलझन यह है कि- कौन बनेगा मुख्यमंत्री?

इस वक्त सियासी चर्चाओं में आधा दर्जन से ज्यादा नाम हैं, लेकिन बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा है, क्योंकि उनकी अगुवाई में ही बीजेपी ने बड़ा बहुमत पाया है.

दूसरा प्रमुख नाम पुष्कर सिंह धामी का ही है, जिन्हें हारने के बावजूद मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है, ऐसी स्थिति में छह महीने के भीतर किसी विधायक से सीट को खाली कराकर धामी को उपचुनाव लड़ाकर विधानसभा भेजा जा सकता है.

यदि विधायकों में से किसी को मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो मदन कौशिक के अलावा धनसिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूड़ी की बेटी ऋतु खंडूड़ी, सतपाल महाराज आदि के नाम भी चर्चा में हैं, जबकि बीजेपी अपने सांसदों में से किसी को यह अवसर देती है, तो केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, अनिल बलूनी आदि के नाम प्रमुखता से लिए जा रहे हैं.

किसी सांसद को मुख्यमंत्री बनाने की स्थिति में बीजेपी के लिए यह दिक्कत है कि दो-दो उपचुनाव होंगे, एक विधायक के लिए और दूसरा सांसद के लिए.

सियासी सयानों का मानना है कि बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व राजनीतिक चर्चाओं से हटकर भी किसी नए नाम पर सीएम की मुहर लगा सकता है?

ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन के राष्ट्रीय महामंत्री पंडित पदम प्रकाश शर्मा ने मदन कौशिक को उत्तराखंड की मुख्य सेवा का अवसर प्रदान करने की मांग की है....

https://www.palpalindia.com/2022/03/12/Haridwar-All-India-Brahmin-Federation-National-General-Secretary-Pandit-Padma-Prakash-Sharma-Madan-Kaushik-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एक्जिट पोल : यूपी में योगी को स्पष्ट बहुमत के अनुमान, पंजाब में आप और उत्तराखंड में कांग्रेस सरकार के आसार

उत्तराखंड: चुनाव ड्यूटी से वापस लौट रहे कर्मचारियों की कार 200 फीट गहरे खड्डे में गिरने से एक की मौत, 3 घायल

यूपी, उत्तराखंड और गोवा में मतदान खत्म, गोवा में 75 फीसदी के साथ बंपर वोटिंग

उत्तराखंड में 3 बजे तक 49.24 फीसदी वोटिंग, UP में 51 फीसदी से ज्यादा मतदान

उत्तराखंड में विपक्ष पर सीएम योगी का हमला, कहा- कांग्रेस में हिंदू का अपमान करने की होड़

Leave a Reply