सुनील शेट्टी, सोहेल खान ने अमीन पठान द्वारा प्रवर्तित द फ्रेंडशिप कप यूएई 2022 में बॉलीवुड किंग्स की अगुवाई की

सुनील शेट्टी, सोहेल खान ने अमीन पठान द्वारा प्रवर्तित द फ्रेंडशिप कप यूएई 2022 में बॉलीवुड किंग्स की अगुवाई की

प्रेषित समय :09:34:37 AM / Fri, Mar 18th, 2022

मुंबई. "शारजाह 90 के दशक के दौरान क्रिकेट की दुनिया में गौरव के शीर्ष पर होने के साथ क्रिकेट का मक्का है. इस टूर्नामेंट के साथ, क्रिकेट प्रशंसकों ने 90 के दशक की अपनी स्मृति को पुनर्जीवित किया जब क्रिकेट को यूएई में पेश किया जा रहा था और यहां अधिकतम एकदिवसीय मैच आयोजित किए गए थे. हम शारजाह में दर्शकों द्वारा क्रिकेट जगत के महापुरूषों पर बरसाए गए प्यार से अभिभूत हैं, ”अमीन पठान ने हाल ही में आयोजित तीन दिवसीय स्टार-स्टडेड फ्रेंडशिप कप - यूएई 2022 के अध्यक्ष की घोषणा की, जिसमें क्रिकेट के दिग्गज शामिल थे. पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन, बॉलीवुड स्टार सुनील शेट्टी, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेट सनसनी इमरान नजीर और श्रीलंकाई स्टार क्रिकेटर अजंता मेंडिस सहित दुनिया.

बॉलीवुड इलेवन टीम में सुनील शेट्टी, सोहेल खान, आफताब शिवदासानी, साकिब सलीम, शरद केलकर, सलिल अंकोला, अपूर्व लाखिया, शब्बीर अहलूवालिया, भक्तियार ईरानी, शैलेंद्र सिंह और राजा विरवानी शामिल थे. बॉलीवुड इलेवन बनाम इंडियन लीजेंड्स मैच में दर्शकों ने दोनों टीमों का समान रूप से समर्थन किया क्योंकि दोनों टीमों ने इसे सबसे रोमांचक मैच बना दिया.

पिछले हफ्ते शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में सफलतापूर्वक संपन्न हुए पहले फ्रेंडशिप कप-यूएई को उठाने के लिए पाकिस्तान लीजेंड्स ने वर्ल्ड इलेवन को 14 रनों से हराकर फ्रेंडशिप कप-यूएई चैंपियनशिप जीती थी.

फाइनल मैच में, पाकिस्तान लीजेंड्स ने अपने निर्धारित 10 ओवरों में पांच विकेट पर 133 रन बनाए, जिसमें सलमान बट (20 गेंदों पर 45 रन) और मोहम्मद सामी (10 गेंदों पर 36 रन) का योगदान था. जवाब में, वर्ल्ड इलेवन ने फिल मस्टर्ड की 21 गेंदों में 50 और तिलकरत्ने दिलशान की 16 गेंदों में 34 रनों की मदद से अच्छी शुरुआत की, जो 78 रन की साझेदारी करने के बाद खतरनाक दिखे. हालाँकि मोहम्मद इरफ़ान ने कुछ तेज़ विकेट हासिल करके और उन्हें 8 रनों से कम करके खेल को वर्ल्ड इलेवन के हाथों से छीन लिया.

अमीन पठान राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के उपाध्यक्ष और रजवाड़ा क्रिकेट लीग (आरसीएल) के मुख्य प्रमोटर हैं, जो नवोदित क्रिकेटरों के लिए एक इतना बड़ा मंच है, जिसके 6 संस्करण पूरे हो चुके हैं, जिनमें से कई आईपीएल के लिए भी चुने गए हैं. टूर्नामेंट. उन्होंने उस देश के खेल इतिहास में पहली बार बहरीन में क्रिकेट लीग की शुरुआत की है. क्रिकेट हमेशा से इस परोपकारी और राजस्थान के एक शीर्ष राजनेता, अमीन पठान का जुनून रहा है, जो अपने कॉलेज के दिनों में राजस्थान में राज्य स्तरीय टूर्नामेंट खेलने वाले एक होनहार तेज गेंदबाज थे.

अमीन पठान ने आगे उल्लेख किया, "यहां तक कि बॉलीवुड टीम के भाग लेने से स्थानीय भीड़ रोमांचित थी क्योंकि यह इतिहास में पहली बार है कि बॉलीवुड क्रिकेटरों ने शारजाह के ऐतिहासिक मैदान पर अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेटरों, भारतीय, पाकिस्तानी और विश्व के दिग्गजों के खिलाफ खेला. दर्शकों में शामिल थे मुख्य रूप से अफगानी, बांग्लादेशी, पाकिस्तानी और भारतीय क्रिकेट प्रेमी जिनके लिए यूएई उनके लिए दूसरे घर जैसा है.

प्रस्तुति समारोह में, हिज हाइनेस शेख फैसल बिन खालिद अल कासिमी, मुख्य अतिथि और फ्रेंडशिप कप के मुख्य संरक्षक - यूएई ने चैंपियंस पाकिस्तान लीजेंड्स को फ्रेंडशिप कप सौंपा, जिसमें कई गणमान्य व्यक्ति शामिल थे, जिसमें उनके प्रतिनिधि अब्देलरहमान एल्बा शामिल थे. महामहिम फैसल बिन खालिद अलकासिमी, मोहम्मद मगदी थे
कानूनी सलाहकार, डॉ खालिद काना, कासिम अलमोर्शदी और जनरल महेश सेनानायके, श्रीलंका के पूर्व सेनाध्यक्ष, आरेफा सालेह अल फलाही, निदेशक मंडल के सदस्य आरएके चैंबर, इंजी. आलिया अल किंडी, डॉ बू अब्दुल्ला, हमद एन अल हम्मादी और संगठन समिति के प्रमुख और हुसैफा इब्राहिम. आयोजन टीम का नेतृत्व संस्थापक और अध्यक्ष अमीन पठान कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एक्टर नहीं क्रिकेटर बनना चाहते थे सुनील शेट्टी, सबसे फिट अभिनतेओं में होती है गिनती

बॉलीवुड में उभरा फैशन मॉडल आर्य

आवाज से हिप्स तक, इन बॉलीवुड सेलेब्स ने अपने बॉडी पार्ट्स का करवाया है इंश्योरेंस

कंगना रनौत ने साउथ की फिल्मों और सुपरस्टार्स को लेकर कही बड़ी बात, साथ में बॉलीवुड को दे डाली नसीहत

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत पर आधारित फ़िल्म शशांक का ट्रेलर रिलीज

Leave a Reply