साहेब! अपने शत्रु को अपने से छोटा कभी मत समझना?

साहेब! अपने शत्रु को अपने से छोटा कभी मत समझना?

प्रेषित समय :21:26:33 PM / Mon, Mar 21st, 2022

प्रदीप द्विवेदी. पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी टीम भले ही सीएम ममता बनर्जी से परेशान रही हो, परन्तु दिल्ली में सियासी शांति थी, क्योंकि हिन्दी क्षेत्र में कोई आक्रामक नेता टीएमसी सांसद नहीं था?

लेकिन अब.... भूतपूर्व भाजपाई मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा संसद में पहुंचने की तैयारी में हैं!

याद रहे, पीएम मोदी के पहले कार्यकाल के दौरान बीजेपी सांसद रहे शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी सरकार पर जमकर सियासी निशाने साधे थे?

इस दौरान पीएम मोदी टीम ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और चुपचाप समय का इंतजार करते रहे, लोकसभा चुनाव 2019 में शत्रुघ्न सिन्हा को बीजेपी ने टिकट नहीं दिया, वे कांग्रेस में आए, चुनाव लड़े और हार गए!

राजनीति की मुख्यधारा से दूर होने के बाद मीडिया ने भी उनके बयानों पर कोई खास ध्यान नहीं दिया, लेकिन अब वे फिर से बेहतर पॉलिटिकल पोजिशन में आते दिखाई दे रहे हैं, यदि वे उप-चुनाव जीत जाते हैं?

दिलचस्प खबर है कि चुनाव के दौरान ही उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधा है, जब उन्हें इस चुनाव में बाहरी बताया जाने लगा, शत्रुघ्न सिन्हा का कहना है कि- यदि पीएम वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं, तो मैं आसनसोल से क्यों नहीं लड़ सकता? उन्होंने पूछा कि- बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में ऐसा क्यों नहीं कहती, जो वाराणसी से चुनाव लड़ते हैं!

खबर है कि.... शत्रुघ्न सिन्हा ने पश्चिम वर्धमान जिले के अंडल हवाई अड्डे पर प्रेस से कहा कि उन्हें विश्वास है कि आसनसोल की जनता तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के नाम पर वोट डालेगी, जो बंगाल के विकास के लिये हमेशा खड़ी रही हैं, यही नहीं उन्होंने कहा कि यदि प्रधानमंत्री जैसी राष्ट्रीय हस्ती का कहीं और से चुनाव लड़ना स्वीकार्य है, तो मेरे लिये भी यही होना चाहिए?

उल्लेखनीय है कि आसनसोल लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिये 12 अप्रैल को मतदान होगा और मतगणना 16 अप्रैल 2022 को होगी.

सियासी सयानों का मानना है कि किसी जमाने में शत्रुघ्न सिन्हा को बीजेपी की सभाओं में भीड़ जुटाने के लिए विशेषतौर पर आमंत्रित किया जाता था, लेकिन जब पार्टी पर मोदी टीम का एकाधिकार हो गया, तो अटल-आडवाणी युग के अनेक बड़े नेताओं की तरह ही शत्रुघ्न सिन्हा को भी राजनीतिक पर्दे के पीछे भेेज दिया गया, परन्तु उन्होंने हार नहीं मानी, अब यदि वे संसद में मौजूद रहे तो यकीनन पीएम मोदी असहज रहेंगे?

पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री पर सवालिया निशान लगाया था और कहा था कि....

https://twitter.com/PalpalIndia/status/1369637888334295044

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः राष्ट्रपति चुनाव में दमदार चेहरा मैदान में होगा या मोदी टीम की पसंद ही चलेगी?

पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने, 13 वैश्विक नेताओं के अप्रूवल रेटिंग चार्ट में किया टॉप

पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने, 13 वैश्विक नेताओं के अप्रूवल रेटिंग चार्ट में किया टॉप

दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने पीएम मोदी, 13 वैश्विक नेताओं के अप्रूवल रेटिंग चार्ट में किया टॉप

मोदीजी! चीन को छोड़ो, बांग्लादेश को कब लाल आंख दिखाएंगे?

Leave a Reply