कांग्रेस में उठी प्रियंका के इस्तीफे की मांग, जीशान हैदर ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी

कांग्रेस में उठी प्रियंका के इस्तीफे की मांग, जीशान हैदर ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी

प्रेषित समय :11:55:41 AM / Tue, Mar 22nd, 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद अब कांग्रेस में अब बगावत के सुर बुलंद होने लगे हैं. यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के इस्तीफे के बाद अब पार्टी के भीतर प्रियंका गांधी के इस्तीफे की मांग पुरजोर तरीके से उठने लगी है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि हार किसी एक की नहीं यह सबकी जिम्मेदारी है. उनका कहना है कि पार्टी के ऊंचे ओहदों पर बैठे लोगों को भी आत्मंथन करके यूपी चुनाव की हार को लेकर सामुहिक जिम्मेदारी लेनी पड़ेगी.कांग्रेस कमेठी के एक सदस्य ने प्रियंका गांधी के इस्तीफे की खुले तौर पर डिमांड की है.

कांग्रेस सदस्य जीशान हैदर ने सोनिया गांधी को प्रियंका गांधी के इस्तीफे की मांग को लेकर सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है. कांग्रेस सदस्य जीशान हैदर ने सोनिया गांधी को लिखे खत में कहा, कि पार्टी प्रियंका गांधी से भी महासचिव का पद वापस लें और उन्हें कार्यमुक्त कर दें. यही नहीं उन्होंने आगे लिखा, जब तक प्रियंका गांधी रहेंगी वही हराने वाले नौकर उनके साथ रहेंगे और वही टीम रहेगी. जीशान ने आगे लिखा कि प्रियंका गांधी की टीम की वजह से ही यूपी 387 विधानसभाओं में हमारी जमानत जब्त हुई है.

उन्होंने आगे कहा कि, कहा जाता है कि कांग्रेस पार्टी सबकी है, तो हमें लगता है जितनी कांग्रेस पार्टी आपकी है उतनी ही हम सबकी भी. पार्टी की अच्‍छाई के लिए कोई कदम हो तो उसे लेने में हिचकिचाना नहीं चाहिए. कांग्रेस ने इस बार 403 में से केवल दो सीटों पर जीत हासिल की और उसे 2.33 प्रतिशत वोट मिले जबकि 2017 के विधानसभा चुनाव में सात सीटों पर जीत के साथ पार्टी को 6.25प्रतिशत मत मिले थे.बीजेपी ने 403 सदस्यीय विधानसभा में 255 सीटें जीतीं और उसके सहयोगियों ने 18 अन्य सीटें जीतकर लगातार दूसरी बार सत्ता में वापसी का मार्ग प्रशस्त किया. उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव हुए और 10 मार्च को नतीजे घोषित किए गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

द कश्मीर फाइल्स पर शरद पवार ने बीजेपी को घेरा, कहा-फिल्म का इस्तेमाल कांग्रेस को बदनाम करने के लिए, उस समय वीपी सिंह की सरकार थी

राजनीति से संन्यास ले सकते हैं गुलाम नबी आजाद: जम्मू कश्मीर में एक कार्यक्रम में कांग्रेस के दिग्गज नेता ने दिए संकेत

कांग्रेस में नया बवाल: प्रियंका और रॉबर्ट वाड्रा के करीबी को राज्यसभा भेजने पर छिड़ी रार

शिवसेना ने कांग्रेस के जी-23 धड़े को बताया सड़ा हुआ आम, गांधी परिवार के बचाव में उतरी

असंतुष्ट कांग्रेस नेताओं का बड़ा बयान- 2024 के चुनाव में BJP को चुनौती देने के लिए अच्छा विकल्प जरूरी

Leave a Reply