पंजाब की जीत के बाद आप का बढ़ा हौंसला, नौ राज्यों में पार्टी पदाधिकारियों की घोषणा

पंजाब की जीत के बाद आप का बढ़ा हौंसला, नौ राज्यों में पार्टी पदाधिकारियों की घोषणा

प्रेषित समय :10:22:55 AM / Tue, Mar 22nd, 2022

पंजाब विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद आम आदमी पार्टी का हौंसला बढ़ गया है। आप ने नौ राज्यों में पार्टी पदाधिकारियों की घोषणा की है। पंजाब से आप के राज्यसभा उम्मीदवार आईआईटी दिल्ली के प्रोफेसर संदीप पाठक को गुजरात का प्रभारी नियुक्त किया गया है। पाठक को पंजाब में जीत के लिए पार्टी का चाणक्य के रूप में जाना जाता है। उन्होंने पर्दे के पीछे काम किया और उम्मीदवारों के चयन व चुनावी रणनीति बनाने में अहम भूमिका निभाई है।

गुजरात में इस साल नवंबर-दिसंबर में चुनाव होने हैं। आप ऐसे चुनावी रणनीतिकार का इस्तेमाल करना चाहती है, जो सालों से पार्टी से जुड़ा रहा है। आप गुजरात में मजबूत राजनीतिक पैठ बनाने की कोशिश में है, जो लंबे समय से भाजपा का गढ़ रहा है। गुजरात के प्रभारी रहे आप विधायक गुलाब सिंह को चुनाव प्रभारी बनाया गया है। गुलाब सिंह ने कहा, "आप गुजरात में एक विकल्प के रूप में उभर रही है। युवाओं के लिए आप पहली पसंद है। हमें विधानसभा चुनाव जीतने के लिए भाजपा से कुछ प्रतिशत वोट और कांग्रेस से कुछ प्रतिशत वोट निकालने की जरूरत है। हम इसे करेंगे।"

सिंह ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस को हराकर सत्ता में आने के उद्देश्य से चुनाव प्रभारी और प्रदेश प्रभारी टीम के रूप में काम करेंगे। उन्होंने कहा, “चुनाव प्रभारी चुनाव प्रचार, रणनीति, बूथ मैनेजमेंट, कैंपेन मैनेजमेंट पर अधिक ध्यान देंगे, जबकि राज्य प्रभारी विभिन्न स्तरों पर संगठनों को मजबूत करने और पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए संगठन की शक्ति का लाभ उठाने पर काम करेंगे। यह एक ही सिक्के के दो पहलू की तरह होगा।”

आप देश भर में अपनी मौजूदगी बढ़ाने को तैयार
आप की ओर से जारी बयान में कहा गया, "पंजाब में जीत के बाद आप पूरे देश में अपनी मौजूदगी बढ़ाने के लिए पूरी तरह तैयार है। आप ने उन राज्यों में पार्टी के आधार का विस्तार करने के लिए अपने अनुभवी नेताओं पर भरोसा किया है, जिन्हें वह अभी टारगेट करना चाहती है। शानदार ट्रैक रिकॉर्ड वाले कई सीनियर नेताओं को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है। पार्टी जल्द ही आने वाले कुछ दिनों में अन्य राज्यों के लिए अपने पदाधिकारियों की घोषणा करेगी।"

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को हिमाचल प्रदेश का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है, जबकि आप नेता दुर्गेश पाठक को हिमाचल प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है। राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता को हरियाणा का प्रभारी बनाया गया है। वहीं, आप मंत्री गोपाल राय को छत्तीसगढ़ का चुनाव प्रभारी बनाया गया है, जबकि विधायक संजीव झा को प्रभारी बनाया गया है। आप विधायक सोमनाथ भारती को तेलंगाना का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है। पार्टी के बयान में कहा गया है कि सभी लीडर केजरीवाल मॉडल ऑफ गवर्नेंस से प्रेरित हैं।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: प्रियंका गांधी के नेतृत्‍व में कांग्रेस ने 399 सीटों पर लड़ा चुनाव, 387 पर जमानत जब्‍त

गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारी: चार राज्यों में BJP की जीत के बाद आज मेगा रोड शो करेंगे पीएम मोदी

एमपी में अगले विधानसभा चुनाव में BJP को 50 सीट से ज्यादा मिली तो मैं खुद अपना मुंह काला करूंगा: कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया

Leave a Reply