इजराइल के पीएम नफ्ताली बेनेट का भारत दौरा टला, कल ही हुए थे कोविड संक्रमित

इजराइल के पीएम नफ्ताली बेनेट का भारत दौरा टला, कल ही हुए थे कोविड संक्रमित

प्रेषित समय :13:22:09 PM / Tue, Mar 29th, 2022

यरूशलम. दुनिया के कई देशों में एक बार फिर से कोरोना मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है. इस बीच इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. इसके बाद उनका भारत दौरा फिलहाल के लिए टाल दिया गया है. नफ्ताली बेनेट 3 से 5 अप्रैल तक नई दिल्ली के दौरे पर आने वाले थे. इजराइल के दूतावास ने ये जानकारी दी.

पीएम मोदी और बेनेट पिछली साल अक्टूबर में में ग्लासगो में संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन के मौके पर मिले थे. जहां पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री बेनेट को देश की आधिकारिक यात्रा करने के लिए आमंत्रित किया. हालांकि, बेनेट को आखिरी वक्त में अपना भारत दौरा टालना पड़ा. वह फिलहाल आइसोलेशन में रहकर कामकाज कर रहे हैं.

इजराइल में कोरोना के मामलों में गिरावट के बावजूद सरकार ने कोविड प्रतिबंधों को हटाने से इनकार कर दिया है. स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ एक परामर्श बैठक के बाद प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट और स्वास्थ्य मंत्री नित्जन होरोविट्ज ने फैसला किया था कि मास्क मैंडेट को नहीं हटाया जाएगा, लेकिन अप्रैल में फिर से उपाय की समीक्षा की जाएगी. इसके अलावा, कक्षाओं में एयर फिल्टर सिस्टम की स्थापना को तेज किया जाएगा और सरकार 12 साल से ज्यादा उम्र की पूरी आबादी को कोविड जैब की तीसरी खुराक प्राप्त करने के लिए टीकाकरण अभियान जारी रखेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत ने 2017 में इजराइल से डिफेंस डील में खरीदा था स्पाइवेयर पेगासस, NYT की रिपोर्ट में किया गया दावा

इजराइल की तेल अवीव सिटी दुनिया में रिहाइश के लिहाज से सबसे महंगी, सिंगापुर और हॉन्गकॉन्ग को पछाड़ा

इजराइल के राजूदत ने पेगासस को बताया भारत का आंतरिक मुद्दा

नफ्ताली बेनेट बने इजराइल के प्रधानमंत्री, खत्म हुआ बेंजामिन नेतन्याहू का कार्यकाल

टैंकर हमले के लिए ईरान को अपने तरीके से जवाब देगा इजरायल: पीएम नफ्ताली बेनेट

Leave a Reply