प्रियंका गांधी ने सेना में भर्तियों को लेकर रक्षा मंत्री को लिखा पत्र, कहा- आयु सीमा में 2 साल की छूट मिले

प्रियंका गांधी ने सेना में भर्तियों को लेकर रक्षा मंत्री को लिखा पत्र, कहा- आयु सीमा में 2 साल की छूट मिले

प्रेषित समय :17:35:37 PM / Tue, Mar 29th, 2022

नई दिल्ली. भारतीय सेना में भर्तियों के परिणामों, नियुक्तियों में देरी व भर्ती रैली से जुड़े मुद्दों को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा. कांग्रेस महासचिव ने पत्र में कई बिंदुओं का उल्लेख करते हुए कहा कि सेना में 1.25 लाख पद खाली पड़े हैं, लेकिन सेना भर्ती के परिणामों व प्रक्रियाओं में देरी व सालों-साल भर्ती न आने से लाखों युवा कड़ी मेहनत करने के बावजूद निराश हैं. इस पर तत्काल उठाए जाने की मांग की गई है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रक्षा मंत्री को लिखे पत्र में कहा, सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करना भारत के तमाम युवाओं का सपना होता है. इसके लिए देश के लाखों युवा कड़ी मेहनत से तैयारी करते हैं. देशभर से तमाम युवाओं ने सेना में भर्तियों के परिणामों, नियुक्तियों में देरी व भर्ती रैली से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं की तरफ़ आपका ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की है.

उन्होंने कहा, वायुसेना में सैनिक की भर्ती (जनवरी 2020) के लिए नवंबर 2020 में परीक्षा हुई थी और उसका परिणाम भी नवंबर 2020 में आ गया था. सभी टेस्ट हो जाने एवं प्रोविजनल सिलेक्शन लिस्ट आ जाने के बावजूद अभी तक इसकी एनरोलमेंट लिस्ट जारी नहीं की गई है. इस भर्ती से जुड़े युवाओं का कहना है कि एनरोलमेंट लिस्ट जारी करने की तिथि को बार-बार आगे बढ़ाया जा रहा है. जनवरी 2020 की भर्ती की एनरोलमेंट लिस्ट तुरंत जारी की जाए.

इसके अलावा वायुसेना में सैनिकों की भर्ती की एक और परीक्षा जुलाई 2021 में ली गई, जिसमें लाखों युवाओं ने हिस्सा लिया. इसका परिणाम अगस्त 2021 में आना था, लेकिन अभी तक परिणाम जारी नहीं हुआ है. जुलाई 2021 की भर्ती का परिणाम जारी कर आगे की प्रक्रिया को शीघ्र शुरू किया जाए.

प्रियंका गांधी ने कहा, लाखों युवा दौड़, नियमित व्यायाम एवं अन्य माध्यमों से सेना भर्ती की तैयारी में लगे हैं, लेकिन कई सालों से सेना की भर्ती नहीं आई है. सेना भर्ती की तैयारी करने वाले युवा परेशान हैं. सेना में ख़ाली पड़े लाखों पद भरने के लिए अविलंब भर्ती निकाली जाए और सभी भर्ती केंद्रों भर्ती रैलियों का आयोजन किया जाए. उन्होंने पत्र में आगे लिखा, लंबे समय से सेना में भर्तियों के न आने एवं परिणामों, नियुक्तियों में देरी के चलते कई योग्य युवाओं की उम्र निकल रही है. सेना में भर्ती के लिए एक निश्चित समयसीमा के लिए अभ्यर्थियों को आयु सीमा में 2 साल की छूट दी जाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में एक लड़की ने पूजा पर 6.70 लाख खर्च, लेकिन नहीं लगी सरकारी जॉब

दिल्ली HC की Twitter को फटकार: आप ट्रंप को ब्लॉक कर सकते हैं तो ईश्वर का अपमान करने वाले को क्यों नहीं?

दिल्ली हाईकोर्ट की Twitter को फटकार: आप ट्रंप को ब्लॉक कर सकते हैं तो ईश्वर का अपमान करने वाले को क्यों नहीं?

Leave a Reply