दिल्ली में एक लड़की ने पूजा पर 6.70 लाख खर्च, लेकिन नहीं लगी सरकारी जॉब

 दिल्ली में एक लड़की ने पूजा पर 6.70 लाख खर्च, लेकिन नहीं लगी सरकारी जॉब

प्रेषित समय :12:21:46 PM / Tue, Mar 29th, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली में एक लड़की सरकारी नौकरी की तलाश में थी। काफी कोशिशों के बावजूद नहीं लग पा रही थी। दो साल पहले एक अनजान कॉल आया। पीड़िता की कुंडली में दोष बताने लगा। पूजा कर दोष दूर करने का दावा करने लगा। धीरे-धीरे 3.46 लाख रुपये खाते में ट्रांसफर करवा लिए। नौकरी नहीं लगी तो कथित शास्त्री ने अब अपने गुरु का नंबर दिया, जिने फ्री में पूजा करने का दावा किया। लेकिन गुरु ने भी धीरे-धीरे 3 लाख 24 हजार रुपये ठग लिए। पीड़िता की जॉब नहीं लगी तो आरोपियों से पैसे वापस मांगे, जो नहीं दिए। करीब दो साल बाद पुलिस में शिकायत दी, जिसके आधार पर ईस्ट जिले के मंडावली थाने में 25 मार्च को ठगी का केस दर्ज कर लिया।

27 साल की पीड़िता परिवार के साथ पांडव नगर कॉम्प्लेक्स के गणेश नगर में रहती हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि जनवरी 2020 में उनके पास एक कॉल आया। खुद को अर्जुन शास्त्री बताते हुए उस शख्स ने दावा किया कि पीड़िता की कुंडली में दोष है। इस वजह से सरकारी नौकरी आज तक नहीं लगी है और आगे भी नहीं लगेगी। लेकिन वह पूजा कर इस दोष को दूर कर देगा। इसके बाद नौकरी भी लग जाएगी। सिर्फ 26 हजार रुपये में पूजा करने का दावा किया। यह रकम पीड़िता ने अलग-अलग समय पर अलग-अलग खातों में ट्रांसफर कर दिए। कुछ दिन बाद कहने लगा कि एक और दोष सामने आया है। इसे दूर करने के लिए 30 हजार रुपये लगेंगे। पीड़िता देने से इनकार कर दिया।

आरोपी कहने लगा कि फायदा नहीं हुआ तो पैसे लौटा देगा। पीड़िता ने 30 हजार ट्रांसफर कर दिए। लगातार झांसा देकर कुल 3 लाख 46 हजार रुपये ऐंठ लिए। पीड़िता ने कॉल कर कहा कि सरकारी नौकरी नहीं लगी है, पैसा लौटाओ। कथित शास्त्री ने रकम पूजा में खर्च होने की बात कही। आगे की पूजा अपने गुरु से फ्री में कराने का दावा किया। पीड़िता को गुरु का नंबर दिया, जिस पर कॉल किया तो वह 42 हजार 800 रुपये मांगने लगा। नौकरी नहीं लगने पर 11 दिन बाद 40 हजार रुपये लौटाने का दावा भी किया। पीड़िता ने 11 सितंबर 2020 को पैसा ट्रांसफर कर दिया। गुरु और दोषों के निवारण और घर में बुरा होने का डर दिखाकर कुल 3 लाख 24 हजार 800 रुपये ऐंठ गया।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली हाईकोर्ट की Twitter को फटकार: आप ट्रंप को ब्लॉक कर सकते हैं तो ईश्वर का अपमान करने वाले को क्यों नहीं?

आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में 100 रुपये के पार हुआ पेट्रोल

दिल्ली एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट का विमान बिजली के पोल से टकराया, टला बड़ा हादसा

सीएम केजरीवाल पर टिप्पणी को लेकर दिल्ली विधानसभा में हंगामा, स्पीकर ने भाजपा के 3 विधायकों को किया सस्पेंड

Leave a Reply