मैक्सिको में मुर्गे की लड़ाई में भड़की हिंसा, गैंगवार में चलीं हजारों गोलियां, 20 लोगों की मौत

मैक्सिको में मुर्गे की लड़ाई में भड़की हिंसा, गैंगवार में चलीं हजारों गोलियां, 20 लोगों की मौत

प्रेषित समय :16:53:47 PM / Tue, Mar 29th, 2022

मेक्सिको सिटी. मेक्सिको के मिचोआकान में जिनापेकुआरो नगर पालिका में रविवार रात एक गुप्त कॉकफाइट शो के दौरान सशस्त्र हमले में कम से कम 20 लोग मारे गए. यह जानकारी स्थानीय अधिकारियों ने सोमवार को दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य के अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने एक बयान में बताया कि हत्याएं रविवार रात लास तिनाजस शहर में हुई.

घटनास्थल पर एक फोरेंसिक सेवा इकाई भेजी गई, जिसमें 19 लोग गोली लगने से (16 पुरुष और 3 महिलाएं) मृत मिले, जबकि 32 वर्षीय एक व्यक्ति की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई. इसके अलावा कई अन्य घायलों को जिला अस्पतालों में पहुंचाया गया. अटॉर्नी जनरल के कार्यालय के अनुसार, क्या हुआ था? यह स्पष्ट करने के लिए जांच शुरू की गई है.

यह एक गुट की ओर से दूसरे गुट का नरसंहार

मादक पदार्थो की तस्करी आपराधिक समूहों की हिंसा से मिचोआकान राज्य कम से कम एक दशक से प्रभावित है. मेक्सिको के सार्वजनिक सुरक्षा सचिवालय के अनुसार, 2021 में मेक्सिको में पंजीकृत लगभग 70 प्रतिशत हत्याएं संगठित अपराध से जुड़ी थीं. घटनास्थल से पुलिस को हजारों की तादाद में खाली गोलियां मिली हैं. मेक्सिको के राष्ट्रपति ने कहा है कि यह एक गुट द्वारा दूसरे गुट का नरसंहार है.

मेक्सिको में मुर्गे की लड़ाई अवैध होने के बाद भी बेहद लोकप्रिय है. चोरी छिपे होने वाली इस लड़ाई को देखने के लिए हजारों की तादाद में लोग इक_ा होते हैं. यह इलाका मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के लिए युद्ध का मैदान बन चुका है. शक्तिशाली जलिस्को न्यू जनरेशन कार्टेल को कई छोटे-छोटे गुट चुनौती दे रहे हैं ताकि कोकिन के व्यापार पर कब्जा किया जा सके.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत का महिला विश्व कप का सफर समाप्त, आखिरी ओवर में दक्षिम अफ्रीका को बनाने थे 7 रन, नो बॉल से मिली हार

केन्द्रीय विश्वविद्यालयों में एडमिशन के लिए अनिवार्य होगी संयुक्त प्रवेश परीक्षा सीयूईटी, यूजीसी का नया फैसला

इमरान को पाक के सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, चीफ जस्टिस बोले- अविश्वास प्रस्ताव पर बागी सांसदों के वोट भी गिने जाएंगे

Leave a Reply