यूपी: 12वीं बोर्डं का अंग्रेजी का पेपर लीक, बलिया डीआइओएस सस्पेेंड, एसटीएफ ने शुरु की जांच

यूपी: 12वीं बोर्डं का अंग्रेजी का पेपर लीक, बलिया डीआइओएस सस्पेेंड, एसटीएफ ने शुरु की जांच

प्रेषित समय :16:14:33 PM / Wed, Mar 30th, 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षा में पेपर लीक का मामला सामने आया है. बुधवार को दोपहर दो बजे से इंटरमीडिएट की अंग्रेजी विषय की परीक्षा होनी थी. इससे पहले ही पेपर लीक होने की वजह से प्रदेश के 24 जिलों में परीक्षा रद्द कर दी गई है. सचिव आराधना शुक्ला ने अंग्रेजी का प्रश्न पत्र लीक होने की जानकारी दी. हाईस्कूल अंग्रेजी की 24 जिलों में निरस्त हुई परीक्षा अब 13 अप्रैल को होगी.

अपर मुख्य सचिव होम अवनीश अवस्थी ने बलिया के डीएम एवं एसपी से पेपर लीक मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. वहीं अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला का कहना है कि केवल बलिया के डीआइओएस को निलंबित कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है. मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी गई है. दोषियों पर एनएसए की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि पेपर लीक मामले में बच्चों की कोई गलती नहीं है.

उत्तर प्रदेश के बलिया और देवरिया में बुधवार को दूसरी पाली में इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा में अंग्रेजी का पेपर लीक होने के बाद 24 जिलों में परीक्षा स्थगित कर दी गई है. इन 24 जिलों को छोड़कर अन्य जिलों में अंग्रेजी की परीक्षा होगी. बता दें कि प्रश्न पत्र लीक होने के बाद 316 ईएच सीरीज का पेपर भी वायरल हो रहा है.

इन जिलों में परीक्षा हुई स्थगित

बलिया, एटा, देवरिया, बागपत, बदायूं, सीतापुर, कानपुर देहात, ललितपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, गोंडा, आजमगढ़, आगरा, वाराणसी, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, गाजियाबाद, शामली, शाहजहांपुर, उन्नाव, जालौन, महोबा, अम्बेडकर नगर, गोरखपुर जिले में परीक्षा स्थगित कर दी गई है. यहां यूपी बोर्ड की ओर से परीक्षा की नई तारीख जारी की जाएगी. सोशल मीडिया पर यूपी बोर्ड इंटमीडिएट की परीक्षा का एक प्रश्न पत्र भी तेजी से वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि जो पेपर लीक हुआ है वह यही सीरीज है. पेपर सोशल मीडिया पर वायरल होते ही हड़कंप मच गया और आनन-फानन 24 जिलों में परीक्षा रोक दी गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में बीजेपी समर्थक मुस्लिम युवक की पीट पीटकर हत्या: सीएम योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश, दो गिरफ्तार

यूपी में सीएम योगी का खौफ: 15 दिन के अंदर 50 अपराधियों ने किया सरेंडर, अपराध छोड़ने की खाई कसम

यूपी: योगी सरकार 2.0 का पहला बड़ा फैसला, जारी रहेगी अन्न योजना, 15 करोड़ गरीबों को मुफ्त मिलेगा अनाज

यूपी: योगी आदित्यनाथ ने लगातार दूसरी बार CM पद की शपथ लेकर रचा नया इतिहास, केशव मौर्य ब्रजेश पाठक बने Dy CM

यूपी विधान परिषद चुनाव: बगैर लड़े ही बीजेपी ने जीत ली 9 सीटें, पांच सीटों में SP से होगा सीधा मुकाबला

Leave a Reply