श्रीलंका में राष्ट्रपति आवास के बाहर हिंसक हुआ विरोध प्रदर्शन, फूंकी गई सेना की बसें, कोलंबों में कई जगहों पर कर्फ्यू

श्रीलंका में राष्ट्रपति आवास के बाहर हिंसक हुआ विरोध प्रदर्शन, फूंकी गई सेना की बसें, कोलंबों में कई जगहों पर कर्फ्यू

प्रेषित समय :08:36:51 AM / Fri, Apr 1st, 2022

कोलंबों. श्रीलंका में जारी आर्थिक संकट के बीच राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग को लेकर गुरुवार को उनके आवास के सामने जारी विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया. विरोध प्रदर्शन के हिंसक होने के बाद पत्रकारों सहित कम से कम दस लोग घायल हो गए. यहां जमा हुए प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की बौछार की. 

रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प के बाद घायल होने वाले छह लोगों को कोलंबो राष्ट्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि अन्य चार मरीजों को कलुबोविला के कोलंबो साउथ टीचिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल के सूत्रों के अनुसार सभी घायल पुरुष हैं और उनमें से कई पत्रकार हैं.

श्रीलंका में विदेशी मुद्रा की कमी के कारण ईंधन जैसी आवश्यक चीजों की कमी हो गई है. रसोई गैस की भी कमी हो गई है और बिजली कटौती दिन में 13 घंटे तक की जा रही है. प्रदर्शनकारियों ने राजपक्षे सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. प्रदर्शन में शामिल लोगों ने कहा कि सरकार के कुप्रबंधन के कारण विदेशी मुद्रा संकट और गंभीर हो गया है.

ऐसे ही मुद्दों को हल करने में सरकार की विफलता के खिलाफ प्रदर्शन किया गया था. मिरिहाना में राष्ट्रपति राजपक्षे के आवास के बाहर प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़ गए. प्रदर्शनकारियों ने श्रीलंकाई सेना से जुड़ी एक बस और एक जीप में आग लगा दी. ऐसे में पुलिस ने कोलंबो के कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस महानिरीक्षक ने कहा, कोलंबो नॉर्थ, कोलंबो साउथ, कोलंबो सेंट्रल और नुगेगोडा पुलिस डिवीजन में तत्काल प्रभाव से अगली सूचना तक पुलिस कर्फ्यू लगा दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत की मदद से श्रीलंका में बनेगा मैरीटाइम रेस्क्यू कोऑर्डिनेशन सेंटर, विदेश मंत्री के दौरे में हुआ अहम समझौता

श्रीलंका में तेल के लिए मचा हाहाकार, सेना की मौजूदगी में बांटा जा रहा है पेट्रोल-डीजल, पंपों पर कतार में खड़े 3 बुजुर्गों की मौत

भारत ने श्रीलंका को दी एक अरब डालर की सहायता, भारी वित्तीय संकट से जूझ रहा पड़ोसी देश

पड़ोसी मुल्क श्रीलंका पर महंगाई की मार, भारी विद्रोह, राष्ट्रपति के कार्यालय पर बोला धावा, भारत ने दिया मदद का भरोसा

Leave a Reply