हिंदू महापंचायत में यति नरसिंहानंद ने दिया भड़काऊ भाषण, दर्ज हुई FIR

हिंदू महापंचायत में यति नरसिंहानंद ने दिया भड़काऊ भाषण, दर्ज हुई FIR

प्रेषित समय :11:54:43 AM / Mon, Apr 4th, 2022

नई दिल्ली. हिंदू महापंचायत में भड़काऊ बयान देने को लेकर एक बार फिर यति नरसिंहानंद और अन्य वक्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. बुराड़ी में हुई इस महापंचायत में नरसिंहानंद ने बयान दिया, अगर कोई मुसलमान प्रधानमंत्री बनता है तो 20 सालों के अंदर 50 फ़ीसदी हिंदुओं का धर्मांतरण हो जाएगा. इस घटनाक्रम के बाद दिल्ली पुलिस का कहना था कि इस कार्यक्रम के लिए आयोजकों को अनु​मति नहीं दी गई थी लेकिन फिर भी महापंचायत की गई और 700-800 लोग कार्यक्रम में शामिल हुए. पुलिस के अनुसार, इस कार्यक्रम से जुड़ी तीन एफआईआर दर्ज हुई हैं.

नार्थ वेस्ट जिला डीसीपी उषा रंगनानी के मुताबिक, आयोजक प्रीत सिंह जो कि ‘सेव इंडिया फाउंडेशन’ के अध्यक्ष है और मंगोलपुरी के रहने वाले हैं, ने उत्तर-पश्चिम जिले में हिंदू महापंचायत सभा के आयोजन की अनुमति मांगी थी. उत्तर-पश्चिम जिला पुलिस द्वारा उनके अनुरोध को इस आधार पर अस्वीकार कर दिया गया था क्योंकि बुराड़ी ग्राउंड में इस सभा के आयोजन के लिए आयोजक के पास डीडीए से कोई अनुमति नहीं थी. दिल्ली पुलिस के इनकार के बावजूद रविवार की सुबह यानी 3 अप्रैल को आयोजक प्रीत सिंह अपने समर्थकों के साथ बुराड़ी मैदान पहुंचे और हिंदू महापंचायत सभा का आयोजन शुरू किया. कार्यक्रम स्थल पर 700-800 लोग जमा हो गए और आयोजक के आमंत्रित लोगों ने मंच से भाषण देना शुरू कर दिया.

पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और व्यवस्था बनाए रखने का प्रयास किया. डासना देवी मंदिर के पुजारी यति नरसिंहानंद सरस्वती और सुदर्शन न्यूज के मुख्य संपादक सुरेश चौहान सहित कुछ वक्ताओं ने दो समुदायों के बीच वैमनस्य, शत्रुता, घृणा और दुर्भावना को बढ़ावा देने वाले शब्द कहे. जिसके बाद इस संबंध में थाना मुखर्जी नगर में धारा 188/153A के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है.

इसके अलावा थाना मुखर्जी नगर में एक न्यूज पोर्टल के दो पत्रकारों की शिकायत मिली थी जो हिंदू महापंचायत सभा के आयोजन की रिपोर्ट करने के लिए बुराड़ी ग्राउंड आए थे. अपनी शिकायत में उन्होंने आरोप लगाया था कि 3 अप्रैल को दोपहर लगभग 1.30 बजे जब वे बाहर निकलने के लिए जा रहे थे, तो लोगों के एक समूह ने उनके साथ मारपीट की और मोबाइल फोन और आई-कार्ड छीनने की कोशिश की. उन्होंने मेडिकल जांच कराने से इंकार कर दिया. इस संबंध में थाना मुखर्जी नगर में धारा 354/323/341/379/356/34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है.

एक दूसरी शिकायत एक फ्री लांस पत्रकार से मिली जो हिंदू महापंचायत सभा के आयोजन की रिपोर्टिंग के लिए बुराड़ी मैदान में आया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि रविवार को दोपहर करीब 1 बजे जब वह दो पत्रकारों के साथ एक व्यक्ति का साक्षात्कार कर रहे थे, तभी कुछ लोगों ने उनके साथ मारपीट की. पुलिस ने बीच बचाव कर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की. इस संबंध में पीएस मुखर्जी नगर में धारा 323/341 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है. सभी मामलों की जांच शुरू कर दी गई है. इसके अलावा सोशल मीडिया सहित विभिन्न प्लेटफार्मों का उपयोग करके अफवाहें/गलत सूचना फैलाने वालों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में हिंदू नववर्ष के पहले दिन भगवा ध्वज कचरे की गाड़ी में डालने से बवाल

छत्तीसगढ़: क्रिश्चियन बन चुके 1200 आदिवासियों ने की हिंदू धर्म में वापसी, बीजेपी नेता ने गंगाजल से धोए सबके पैर

पाकिस्तान में हिंदू लड़की के अपहरण की कोशिश, नाकाम रहने पर कर दिया कत्ल

उत्तराखंड में विपक्ष पर सीएम योगी का हमला, कहा- कांग्रेस में हिंदू का अपमान करने की होड़

800 साल पुराने मंदिर के लिए साथ आए गांव के हिंदू-मुस्लिम, 2 करोड़ रु. जुटाकर दे रहे नया रूप

Leave a Reply