अभिमनोजः देर ना हो जाए, कहीं देर ना हो जाए.... चिराग पासवान?

अभिमनोजः देर ना हो जाए, कहीं देर ना हो जाए.... चिराग पासवान?

प्रेषित समय :08:31:53 AM / Wed, Apr 6th, 2022

नजरिया. बिहार की राजनीति करवट ले रही है, नए सियासी समीकरण में चिराग पासवान और तेजस्वी यादव के बीच दूरी घट रही है, तो मोदी टीम से उनकी दूरी बढ़ रही है? हालांकि, राजनीतिक जानकारों का मानना है कि सीएम नीतीश कुमार के विरोध में चिराग पासवान इतने व्यस्त हो गए कि उन्हें मोदी टीम की सियासी बेवफाई भी नजर नहीं आई, नतीजा?
चुनाव के बाद वे अकेले पड़ गए और मोदी टीम ने भी उन्हें कोई विशेष महत्व नहीं दिया, अब उनके पास कुछ खास सियासी विकल्प भी नहीं बचे है! 

वैसे, बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान उनके पास अच्छे विकल्प थे, लेकिन उस दौरान वे मोदी भक्त ही बने रहे, जबकि मोदी टीम नीतीश कुमार को ही महत्व देती रही, जिसके कारण कमजोर होकर भी नीतीश कुमार ताकतवर बने रहे, तो स्वर्गीय रामविलास पासवान के वोट बैंक के समर्थन के बावजूद गलत सियासी निर्णयों के कारण चिराग पासवान लगातार कमजोर होते चले गए? 

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि वैसे तो चिराग पासवान ने सियासी फैसला करने बहुत देर कर दी है, परन्तु अब भी यदि नहीं संभले तो बहुत देर हो जाएगी? तेजस्वी यादव, लंबे समय से चिराग पासवान को महत्व दे रहे हैं, किन्तु चिराग खुलकर फैसला नहीं कर पा रहे हैं, जाहिर है, यदि अब भी मोदी भक्ति का राजनीतिक रंग चिराग नहीं उतार पाए, तो उन्हें इसकी बहुत बड़ी सियासी कीमत चुकानी पड़ेगी! 

खबर है कि चिराग पासवान से सोमवार को राजद के राष्ट्रीय महासचिव और वरिष्ठ दलित नेता श्याम रजक ने मुलाकात की, जिसके बाद सियासी चर्चाओं का बाजार गर्म है? देखना दिलचस्प होगा कि बिहार की राजनीति कैसी करवट लेती है!

Tejashwi Yadav @yadavtejashwi
ताउम्र वंचितों के हितैषी और पैरोकार रहे स्व. श्री रामविलास पासवान जी का दिल्ली आवास खाली कराने गयी केंद्र सरकार की टीम ने भारत रत्न बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति व पद्म भूषण पासवान जी की तस्वीर को अपमानजनक तरीके से सड़क पर फेंक संविधान व दलित वर्ग का अपमान करने का कुकृत्य किया है....
https://twitter.com/i/status/1510196302931406853
साहेब सब जोखिम से दूर हैं! गैस- स्मृति, पेट्रोल- रामदेव, तो महंगाई के लिए राजनाथ पर निशाना साधो?
https://twitter.com/PalpalIndia/status/1510644381778575360
संजय राउत.... मैं डरनेवाला नहीं हूं, बालासाहेब ठाकरे के अनुयायी और शिव सैनिक हैं, लड़ेंगे और सभी को बेनकाब करेंगे?
https://twitter.com/PalpalIndia/status/1511369950866604032
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लोजपा के चुनाव चिन्ह को EC ने किया फ्रीज, चिराग पासवान और पशुपति पारस गुट में चल रहा है विवाद

LJP सांसद प्रिंस राज के खिलाफ केस दर्ज, बलात्कार का लगा आरोप, FIR में चिराग पासवान का भी नाम

रामविलास को आवंटित बंगला खाली करने चिराग पासवान को सरकार का निर्देश

मुलायम सिंह और शरद यादव से मुलाक़ात के बाद लालू यादव ने किया चिराग पासवान का समर्थन

Leave a Reply