आंध्र प्रदेश सरकार में बड़ा फेरबदल: सभी 24 मंत्रियों ने सीएम जगनमोहन रेड्डी को सौंपा इस्तीफा

आंध्र प्रदेश सरकार में बड़ा फेरबदल: सभी 24 मंत्रियों ने सीएम जगनमोहन रेड्डी को सौंपा इस्तीफा

प्रेषित समय :19:11:46 PM / Thu, Apr 7th, 2022

अमरावती. आंध्र प्रदेश के सभी 24 मंत्रियों ने कैबिनेट की एक बैठक में मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी को इस्तीफा सौंप दिया है. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. दरअसल, जगन मोहन रेड्डी अपने मंत्रिमंडल का पुनर्गठन करने वाले हैं. नए मंत्रिपरिषद का गठन 11 अप्रैल को किया जा सकता है. इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री ने बुधवार की रात को राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन के साथ एक बैठक की थी, जिसमें मंत्रिपरिषद के पुनर्गठन पर चर्चा की गई.

मंत्रिमंडल में नए चेहरों को शामिल किया जाएगा, मौजूदा मंत्रियों में से कम से कम चार को फिर से मौका मिल सकता है. नए मंत्रिमंडल के गठन में जाति मानदंड की अहम भूमिका होने की संभावना है. रेड्डी ने जब 30 मई, 2019 को मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला था, तब ही घोषणा की थी कि वह ढाई साल बाद अपने मंत्रिमंडल को पूरी तरह बदल देंगे और नए लोगों को मौका देंगे.

वर्तमान मंत्रिमंडल ने आठ जून, 2019 को शपथ ली थी और इन मंत्रियों को आठ दिसंबर, 2021 तक पद पर रहना था. कोविड-19 वैश्विक महामारी सहित कई कारणों के चलते कैबिनेट पुनर्गठन को टाल दिया गया था. मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह उगादी (2 अप्रैल को पड़ने वाले तेलुगु नव वर्ष दिवस) और फिर नए जिलों के गठन के बाद मंत्रिमंडल के पुनर्गठन का कार्य करेंगे. राज्य में चार अप्रैल को 13 नए जिलों का गठन किया गया था, अब प्रदेश में जिलों की कुल संख्या 26 हो गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आंध्र प्रदेश: हाईकोर्ट ने आठ आईएएस अधिकारियों को सुनाई दो सप्ताह की सजा, मांगी मांगने पर मिली राहत

आंध्र प्रदेश के चित्तूर में भीषण सड़क हादसा, खाई में गिरी बस, 7 लोगों की मौत, 45 घायल

ट्व‍िटर को आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट ने लगाई कड़ी फटकार, कहा- कानूनों का पालन करें या अपना बैग पैक कर यहां से निकल जाएं

आंध्र प्रदेश से सीमेंट ले जा रही मालगाड़ी केरल में पटरी से उतरी, कोई घायल नहीं, 11 ट्रेनें कैंसिल

आंध्र प्रदेश: बालाजी के मंदिर में एकादशी के दिन श्रद्धालुओं का प्रदर्शन, पुलिस ने हिरासत में लिया

Leave a Reply