भारत-पाकिस्तान सीमा पर बॉर्डर व्यूइंग पॉइंट का उद्घाटन, अमित शाह ने कहा- देश को बीएसएफ पर गर्व

भारत-पाकिस्तान सीमा पर बॉर्डर व्यूइंग पॉइंट का उद्घाटन, अमित शाह ने कहा- देश को बीएसएफ पर गर्व

प्रेषित समय :14:00:50 PM / Sun, Apr 10th, 2022

बनासकांठा. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुजरात दौरे पर हैं. यहां उन्होंने रविवार को नबाबेट में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दर्शनीय स्थल (व्यूप्वाइंट) के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया. इस अवसर पर शाह ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि हर बार जब-जब देश में आपदा आई तब बीएसएफ ने वीरता दिखाने में कोई कमी नहीं छोड़ी. यहां आकर बच्चों के मन में भी देशभक्ति की भावना जग जाती है. यहां पर्यटन को भी बढ़ावा देने के लिए क़दम उठाए जा रहे हैं.

रविवार को गृह मंत्री अमित शाह ने बनासकांठा ज़िले के नडाबेट में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बॉर्डर व्यूइंग पॉइंट का उद्घाटन किया. यहां उन्होंने कहा कि मैं बीएसएफ के जवानों से कहना चाहता हूं कि यदि देश सुरक्षित है तो वो आपकी वजह से. आप अपने घर से हजारों किलोमीटर दूर यहां सीमा की सुरक्षा करते हैं. देश यदि प्रगति कर रहा है तो वो आपकी वजह से ही संभव है. आप इस चिलचिलाती रेगिस्तान में खड़े हैं और देश की रखवाली कर रहे हैं.

अमित शाह ने बनासकांठा ज़िले के नडाबेट में कहा कि देश के सामने जब भी कोई भी संकट आती है तो बीएसएफ अपनी वीरता दिखाने से कभी पीछे नहीं हटती है. बीएसएफ एक महावीर चक्र, 4 कीर्ति चक्र, 13 वीर चक्र, 13 शौर्य चक्र और असंख्य बलिदानों की अमर गाथा लेकर आगे बढ़ रही है. देश को आप पर गर्व है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमित शाह का बड़ा बयान: नागालैंड, असम और मणिपुर से AFSPA के तहत अशांत क्षेत्रों को कम करने का फैसला

असम-मेघालय सीमा विवाद का 50 साल बाद अंत, गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में हुआ समझौता

अमित शाह के फैसले के विरोध में उतरे भगवंत मान: चंडीगढ़ पर बताया पंजाब का हक

अब मुर्शिदाबाद में बीएसएफ जवान ने साथी जवान को गोली मारने के बाद की आत्महत्या, पंजाब के बाद बंगाल में घटना

भुज के क्रीक क्षेत्र में बीएसएफ ने जब्त की 11 पाकिस्तानी नाव

Leave a Reply