हनुमान जयंती पर राजनीति का रंग, भाजपा के साथ कांग्रेस भी हनुमान भक्ति में डूबी

हनुमान जयंती पर राजनीति का रंग, भाजपा के साथ कांग्रेस भी हनुमान भक्ति में डूबी

प्रेषित समय :11:57:15 AM / Sat, Apr 16th, 2022

मध्य प्रदेश में आज हनुमान जयंती है लेकिन इस पर राजनीति का रंग चढ़ता नजर आ रहा है। भाजपा नेता ही नहीं कांग्रेस नेता भी पार्टी के दिशा-निर्देशों के बाद और ज्यादा बढ़-चढ़कर हनुमान भक्ति में डूबते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी हनुमान भक्ति देखते ही बन रही है। 

हनुमान जयंती को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ आज छिंदवाड़ा में हैं जहां वे हर बार हनुमान जयंती पर विशाल आयोजन करते हैं। इस मौके पर वहां गदा यात्रा निकाली जा रही है जो पूरे शहर में घूमेगी। कमलनाथ की हनुमान भक्ति का इससे अंदाज लगाया जा सकता है कि उन्होंने हनुमान जंयती के मौके पर अपने ट्विटर एकाउंट पर डीपी में भी भगवान हनुमान का चित्र लगा लिया है। वहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी पीसीसी ने हनुमान जयंती के आयोजन के निर्देशों के साथ आयोजनों की तस्वीरें व वीडियो वॉट्सअप पर मांगे हैं जिससे हनुमान जयंती के आयोजनों को लेकर नेताओं में उत्साह दिखाई दे रहा है। 

भाजपा भी मना रही हनुमान जयंती
भाजपा नेता भी हनुमान जंयती पर खुलकर अपनी धार्मिक भावनाओं का इजहार कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर जहां हनुमान जयंती पर अपने समर्थकों को बधाई दे रहे हैं तो हनुमान मंदिरों पर पहुंचकर भगवान को श्रद्धासुमन भी अर्पित कर रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर पर हनुमान जयंती की शुभकामनाएं दीं तो भोपाल के विधायक व मंत्री विश्वास सारंग ने हनुमान जयंती की पूर्व संध्या पर हनुमान मंदिर पहुंचकर भगवान के दर्शन किए। भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने भी सुबह हनुमान मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः सियासी शतरंज! बिहार की सत्ता और सियासत पर बीजेपी के कब्जे की राजनीतिक प्रक्रिया शुरू हो रही है?

राजनीति से संन्यास ले सकते हैं गुलाम नबी आजाद: जम्मू कश्मीर में एक कार्यक्रम में कांग्रेस के दिग्गज नेता ने दिए संकेत

भाजपाई छल-छद्म के चलते संकट में पड़ गई राजनीति की शुचिता: अखिलेश यादव

अभिमनोजः न्यूज चैनलों की डिबेट्स का बायकॉट! विपक्ष को उकसाने की राजनीति से मुक्ति मिलेगी?

Leave a Reply