पटना में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग से अफरातफरी, आसपास के कई मकान भी आए चपेट में

पटना में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग से अफरातफरी, आसपास के कई मकान भी आए चपेट में

प्रेषित समय :08:16:45 AM / Mon, Apr 18th, 2022

पटना. रविवार की देर रात पटना सिटी के एक प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. देखते-देखते सब कुछ जलकर राख हो गया. आग की लपटें इतनी तेज थीं कि आसपास के मकान भी इसकी चपेट में आ गए. पटना सिटी के चौक थाना क्षेत्र के मंगल तालाब स्थित खानकाह के पास यह फैक्ट्री है. पहली सूचना जो मिली है उसके अनुसार फैक्ट्री में रखे ज्वलनशील पदार्थ के कारण आग लगी है.

आकलन किया जा रहा है कि अगलगी की इस घटना से लगभग 35 से 40 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. हालांकि जांच के बाद ही यह साफ होगा की फैक्ट्री के अंदर अगलगी की यह घटना कैसे हुई है और कुल कितने रुपये का नुकसान हुआ है. फैक्ट्री और आसपास के मकान जब चपेट में आए तो इलाके में अफरातफरी का माहौल हो गया. सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की बड़ी और छोटी आधा दर्जन यूनिट पहुंची. काफी मशक्कत के बाद देर रात ही आग पर काबू पा लिया गया.

घटना का कारण शॉर्ट सर्किट भी हो सकता है. स्थानीय वार्ड महमूद कुरैसी ने बताया कि घटना रात लगभग नौ बजे की है. अचानक लोगों ने देखा कि फैक्ट्री से आग की लपटें निकल रही हैं. उसी वक्त चौक थाना को इसकी सूचना दी गई. लोगों ने जिला प्रशासन से गुहार लगाई कि भीड़ भाड़ वाले आवासीय जगहों में इस तरह की फैक्ट्री पर रोक लगाई जाए.

इस घटना को लेकर चौक थानाध्यक्ष गौरी शंकर गुप्ता ने कहा कि आग लगने की सूचना मिलने के बाद हम लोग पहुंचे. आग पर काबू पाया गया है. आग कैसे लगी और इस जगह पर फैक्ट्री लगाने का लाइसेंस है या नहीं इसकी जांच होगी. जो भी होगा उचित कार्रवाई की जाएगी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उपचुनाव के नतीजों में BJP को झटका; बिहार-बंगाल में RJD-TMC की बल्ले-बल्ले

बिहार के नालंदा में नीतीश कुमार की सभा में विस्फोट, मची अफरा-तफरी, 1 गिरफ्तार

बिहार में बेमौसम बारिश, ओला गिरने से फसल की भारी तबाही

बिहार: अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी करने गई पुलिस की टीम पर पथराव, 1 कर्मी घायल

पटना में गंगा नदी में पलटी नाव, गेहूं की फसल काटने जा रहे 3 मजदूर लापता, तलाश जारी

Leave a Reply