बिहार: अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी करने गई पुलिस की टीम पर पथराव, 1 कर्मी घायल

बिहार: अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी करने गई पुलिस की टीम पर पथराव, 1 कर्मी घायल

प्रेषित समय :13:40:25 PM / Sun, Apr 10th, 2022

मोतिहारी. पुलिस और प्रशासन के तमाम प्रयास के बावजूद बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी में शराब के धंधेबाज सक्रिय हैं. यहां के खड़वा मुसहर टोली में अवैध शराब निर्माण की सूचना मिलने पर बंजरिया थाना पुलिस यहां छापामारी करने गयी तो उस पर पथराव और हमला किया गया. पुलिस ने शराब बनाने वाले एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि पुलिस को काफी समय से यहां अवैध शराब निर्माण की सूचना मिल रही थी जिसके बाद शनिवार की रात पुलिस की टीम ने यहां छापेमारी की. इस दौरान आरोपी कारोबारी के समर्थन में ग्रामीण एकत्रित हो गए और पुलिस पर लाठी-डंडे और ईंट-पत्थरों से हमला किया. इस घटना में एक पुलिसकर्मी को चोट आयी है. घायल पुलिसकर्मी का मोतिहारी सदर अस्पताल में उपचार करने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है.

हमले के दौरान पुलिस वाहन के चालक ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए जीप को तेजी से गांव से निकाल लिया. माना जा रहा है कि यदि ड्राइवर तनावपूर्ण हालात को देखते हुए पुलिस वाहन को वहां से नहीं ले जाता तो देर रात कोई भी अनहोनी हो सकती थी.

पुलिस पर हुए हमले के आरोप में बंजरिया  कीथाना में पांच नामजद और करीब 50 अज्ञात ग्रामीणों पर प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की गयी है. खड़वा मुशहर टोली में हुई घटना में पुलिस ने एक शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया है.

बता दें कि पूर्वी चंपारण जिला का बंजरिया थाना क्षेत्र अवैध शराब निर्माण के लिये कुख्यात रहा है. प्रखंड की बनावट शराब कारोबारियों के लिये सहायक बन रही है. नदियों के किनारे और सरेह शराब के निर्माण का धंधा फल फूल रहा है. शराब के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान में बंजरिया थाना पुलिस पर यह तीसरा हमला है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नीतीश कुमार ने दिया बिहार के सरकारी कर्मियों को रामनवमी का तोहफा, अब मिलेगा 34% महंगाई भत्ता

बिहार के इस मंदिर में भूतों का जमघट, प्रेत बाधा से मुक्ति के लिए दूर-दूर से आते हैं लोग, नवरात्र पर उमड़ती है भीड़

बिहार: ब्‍वॉयफ्रेंड ने किया शादी से इनकार तो गर्लफ्रेंड ने खाया जहर, 5 सहेलियों ने भी दिया साथ, 3 की मौत

अभिमनोजः क्या बिहार की सियासी शतरंज में मात खा रहे हैं नीतीश कुमार? कब तक साथ-साथ हैं?

बिहार में चोरों ने चुरा लिया 60 फीट लंबा लोहे का पुल, गैस कटर से काटा और गाड़ी पर लादकर चलते बने

Leave a Reply