आईपीएल: बटलर के शतक और चहल की हैट्रिक के दम पर राजस्थान ने केकेआर को 7 रन से हराया

आईपीएल: बटलर के शतक और चहल की हैट्रिक के दम पर राजस्थान ने केकेआर को 7 रन से हराया

प्रेषित समय :10:09:03 AM / Tue, Apr 19th, 2022

मुंबई. जोस बटलर के आईपीएल के करियर के तीसरे शतक के बाद स्पिनर युजवेंद्र चहल की हैट्रिक सहित 5 विकेट के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को रोमांचक मुकाबले में 7 रन से हरा दिया. राजस्थान की ओर से रखे गए 218 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम ने 19.4 ओवर में 210 रन बनाए. कोलकाता की ओर से कप्तान श्रेयस अय्यर ने 51 गेंदों पर सबसे अधिक 85 रनों की पारी खेली जबकि ओपनर एरोन फिंच (58) अर्धशतक बनाकर आउट हुए. राजस्थान की छह मैचों में यह चौथी जीत है जबकि कोलकाता की सात मैचों में यह चौथी हार है. राजस्थान की ओर से युजवेंद्र चहल ने अपने चार ओवर के कोटे में 40 रन देकर 5 विकेट चटकाए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. केकेआर ने ओवर की पहली ही गेंद पर ओपनर सुनील नारायण का विकेट गंवा दिया. नारायण को शिमरोन हेटमायेर ने बेहतरीन थ्रो पर रनआउट कर दिया. इसके बाद एरोन फिंच को कप्तान श्रेयस अय्यर का साथ मिला. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी की. फिंच 28 गेंदों पर 58 रन की पारी खेलकर आउट हुए. प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर करुण नायर को कैच थमाने से पहले फिंच ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 9 चौके और 2 छक्के लगाए. नीतीश राणा कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 11 गेंदों पर 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद आर अश्विन ने आंद्रे रसेल को खाता भी नहीं खोलने दिया

इससे पहले, जोस बटलर के मौजूदा आईपीएल सीजन के दूसरे शतक से राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 5 विकेट पर 217 रन बनाए. बटलर ने 61 गेंद में पांच छक्कों और नौ चौकों से 103 रन की पारी खेली. उन्होंने देवदत्त पडिक्कल (24) के साथ पहले विकेट के लिए 97 और कप्तान संजू सैमसन (38) के साथ दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की. शिमरोन हेटमायर ने अंत में 13 गेंद में नाबाद 26 रन की पारी खेली.

नाइट राइडर्स की ओर से 150वां आईपीएल मैच खेल रहे सुनील नारायण ने चार ओवर में सिर्फ 21 रन देकर 2 विकेट चटकाये. पैट कमिंस चार ओवर में 50 जबकि उमेश यादव ने 44 रन लुटाए. कमिंस को एक विकेट मिला जबकि उमेश के खाते में कोई विकेट नहीं आया. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे रॉयल्स को बटलर ने पडिक्कल के साथ मिलकर तूफानी शुरुआत दिलाई. बटलर पहले दो ओवर शांत रहे जिसमें एकमात्र बाउंड्री पडिक्कल के बल्ले से निकली. बटलर ने इसके बाद आक्रामक रुख अख्तियार किए. उन्होंने उमेश यादव की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ने के बाद शिवम मावी की लगातार गेंदों पर भी चौका और छक्का मारा. रॉयल्स ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 60 रन जोड़े.

पडिक्कल ने सातवें ओवर में पैट कमिंस पर लगातार दो चौके जड़े जबकि बटलर ने भी इस तेज गेंदबाज पर सीधा चौका जड़कर सिर्फ 29 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. पडिक्कल ने नारायण पर अपना पहला छक्का जड़ा लेकिन इसी ओवर में बोल्ड हो गए. उन्होंने 18 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके और एक छक्का मारा. बटलर को इसके बाद सैमसन के रूप में उम्दा जोड़ीदार मिला. टीम के रनों का शतक 11वें ओवर में पूरा हुआ. सैमसन ने आते ही मावी पर लगातार दो चौके जड़े जबकि बटलर ने भी कमिंस पर दो चौके जड़े. सैमसन ने चक्रवर्ती और उमेश पर छक्के जड़े लेकिन आंद्रे रसेल (29/1) की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में डीप मिडविकेट पर मावी को कैच दे बैठे. उन्होंने 19 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए. बटलर ने कमिंस की फुलटॉस को छह रन के लिए भेजकर 59 गेंद में मौजूदा सत्र का दूसरा और आईपीएल करियर का तीसरा शतक पूरा किया. बटलर हालांकि कमिंस के इसी ओवर में गेंद को पुल करने की कोशिश में फाइन लेग पर चक्रवर्ती को कैच दे बैठे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: हैदराबाद ने जमाया जीत का चौका, पंजाब को 7 विकेट से हराया, उमरान ने लिए 4 विकेट

आईपीएल: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल इतिहास में पहली बार लगातार 6 मैच हारी, लखनऊ ने 18 रन से हराया

आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हराया

आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हराया

Leave a Reply