सीएम केजरीवाल-मान की मौजूदगी में दिल्ली-पंजाब के बीच हुआ नॉलेज शेयरिंग समझौता

सीएम केजरीवाल-मान की मौजूदगी में दिल्ली-पंजाब के बीच हुआ नॉलेज शेयरिंग समझौता

प्रेषित समय :13:44:25 PM / Tue, Apr 26th, 2022

दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की मौजूदगी में दिल्ली और पंजाब के बीच नॉलेज शेयरिंग समझौते पर हस्ताक्षर किए गये. इस समझौते के जरिए दोनों राज्य शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य तक के मसले पर एक-दूसरे से सीख लेंगे, जानकारियों का आदान-प्रदान करेंगे और अपने-अपने राज्यों में लागू करेंगे. 

दिल्ली में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हुए विकास कायोज़्ं से सीख कर पंजाब में विकास किया जाएगा. पंजाब में जो बेहतर काम होंगे, उन्हें सीखकर हम दिल्ली में लागू करेंगे. उन्होंने कहा कि आज दोनों सरकारों ने नॉलेज शेयरिंग अग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किया. यह भारत के इतिहास में यूनिक घटनाक्रम है कि सरकारें एक-दूसरे से सीखने के लिए समझौता कर रही हैं. 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि 75 सालों में अलग-अलग सरकारों, अलग-अलग राज्यों की सरकारों ने बहुत अच्छे-अच्छे काम किए, मगर कभी नॉलेज शेयरिंग की बात नहीं हुई. अब दिल्ली से सीखकर पंजाब में काम किया जाएगा. पंजाब में भी बहुत से अच्छे काम हुए हैं. उनसे सीख कर दिल्ली सरकार राजधानी में लागू करेगी. हमारा मकसद है कि जब हम एक-दूसरे से सीखकर उसे लागू करेंगे तभी देश आगे बढ़ेगा.

अरविंद केजरीवाल को देश का क्रांतिकारी मुख्यमंत्री बताते हुए भगंवत मान ने कहा कि पंजाब को हमें लंदन और कैलिफोनिज़्या नहीं बनाना है. हमें तो पंजाब को अपना वही पुराना वाला पंजाब बनाना है. भगवंत मान ने कहा कि दिल्ली की अच्छी चीजें सीखकर हम पंजाब में लागू करेंगे. हमने यहां की स्कूलों और मोहल्ला क्लिनिक को विजिट किया और पाया कि हमें अपने पंजाब में भी इसे लागू करने की जरूरत है. हम जल्द ही अपने यहां मोहल्ला क्लिनिक की शुरुआत करेंगे और दिल्ली की स्कूलों की तरह ही वहां के स्कूल बनाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केजरीवाल का दावा- पंजाब में मुख्यमंत्री सहित मंत्रियों को रिश्वत देने पहुंचा माफिया, कांग्रेस बोली- नाम बताओ

दिल्ली में केजरीवाल ने पंजाब के बिजली अफसरों को किया तलब 300 यूनिट फ्री बिजली पर बैठक की, सीएम मान शामिल नहीं

सिद्धू ने भगवंत मान को बताया छोटा भाई, बोले- पार्टी लाइन से ऊपर उठकर करूंगा समर्थन

पंजाब: सीएम भगवंत मान पर शराब पीकर गुरुद्वारे में प्रवेश का आरोप, थाने में शिकायत दर्ज

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने चंडीगढ़ में केंद्रीय नियमों को लागू करने के खिलाफ पेश किया प्रस्ताव

Leave a Reply