पाकिस्तान: कराची यूनिवर्सिटी में हुआ विस्फोट, दो चीनी नागरिकों समेत 4 की मौत, कई लोग घायल

पाकिस्तान: कराची यूनिवर्सिटी में हुआ विस्फोट, दो चीनी नागरिकों समेत 4 की मौत, कई लोग घायल

प्रेषित समय :17:26:57 PM / Tue, Apr 26th, 2022

कराची. पाकिस्तान के कराची यूनिवर्सिटी में भीषण विस्फोट हुआ है. यह धमाका यूनिवर्सिटी परिसर में खड़ी कार में हुआ है. इस धमाके में दो चीनी नागरिकों समेत चार लोगों की मौत हो गई है. कई गंभीर रूप से घायल हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक टीवी फुटेज में एक सफेद कार में आग की लपटें दिखाई दे रही हैं. चारों तरफ से कार के अंदर से धुएं के गुबार उठ रहे हैं. घटना पर घटनास्थल पर पुलिस और बचाव कर्मी पहुंच चुके हैं. ब्लास्ट की अधिक जानकारी देते हुए बचाव कर्मियों ने कहा कि कि मस्कान चौरंगी के पास एक वैन में सिलेंडर विस्फोट हुआ है. हालांकि, पुलिस ने अभी तक विस्फोट पर अन्य कोई टिप्पणी नहीं की है.

मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

इस बीच, सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने घटना का संज्ञान लिया है और आतंकवाद निरोधी विभाग और एसएसपी ईस्ट को तुरंत घटनास्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया है. शाह ने घायलों को दाउ यूनिवर्सिटी अस्पताल में स्थानांतरित करने के निर्देश जारी किए और कराची आयुक्त को एक जांच रिपोर्ट देने को भी कहा है.

 आत्मघाती विस्फोट की पुलिस ने जताई संभावना

इस घटना पर अधिक जानकारी देते हुए पूर्वी पुलिस उप महानिरीक्षक मुकद्दस हैदर ने पत्रकारों से कहा कि फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता है. इस बीच, गुलशन के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि यह ब्लास्ट आतंकवादी कृत्य था या दुर्घटना. घटना स्थल पर एसपी ने बम निरोधक दस्ते को बुलाया है, जबकि मृतकों और घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां तीन घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है. इस बीच कराची के पुलिस प्रमुख गुलाम नबी मेमन ने कहा कि शुरुआती जांच के मुताबिक आत्मघाती विस्फोट में बुर्का पहने महिला शामिल हो सकती है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केंद्र सरकार की बड़ी कार्यवाही: ब्लॉक किए 16 भारतीय एवं पाकिस्तानी यूट्यूब न्यूज चैनल

पाकिस्तान से आ रही 280 करोड़ की हेरोइन को अरब सागर में भारतीय तटरक्षक बल ने पकड़ा

बिहार में अमित शाह की मौजूदगी में एक साथ फहराए गए 77 हजार 700 तिरंगे, तोड़ा पाकिस्तान का रिकार्ड

पाकिस्तान पढऩे जाने वालों के लिए यूजीसी और एआईसीटीई ने जारी की एडवाइजरी, भूल के भी वहां पढऩे मत जाना, वरना..

पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा भूचाल, रमीज राजा से छीनी गई चेयरमैन की कुर्सी

Leave a Reply