अभिमनोजः गुजरात को लेकर बीजेपी बेचैन! अरविंद केजरीवाल किसका नुकसान करेंगे? 

अभिमनोजः गुजरात को लेकर बीजेपी बेचैन! अरविंद केजरीवाल किसका नुकसान करेंगे?

प्रेषित समय :08:18:06 AM / Tue, May 3rd, 2022

नजरिया. ज्यों-ज्यों गुजरात विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, राजनीतिक दलों की बेचैनी, खासकर सत्ताधारी बीजेपी की बेचैनी बढ़ती जा रही है? यहां अब तक बीजेपी और कांग्रेस में ही मुख्य मुकाबला होता रहा है, लेकिन पंजाब की जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी की नए तरीके से एंट्री ने सियासी समीकरण बदलने के संकेत दिए हैं! बीजेपी इसलिए भी बेचैन है कि अरविंद केजरीवाल की पार्टी किसके वोट काटेगी, यह साफ नहीं है? 

खबरों की मानें तो गुजरात में सियासी जंग जीतने के लिए आम आदमी पार्टी गुजरात चुनाव से पहले ताबड़तोड़ रैलियां कर रही है. इसी बीच अरविंद केजरीवाल की पार्टी- आम आदमी पार्टी ने गुजरात चुनाव में भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के साथ गठबंधन भी किया है. उधर, खबर यह भी है कि गुजरात को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के आवास पर एक बड़ी और महत्वपूर्ण बैठक हुई, जिसमें गृहमंत्री अमित शाह, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के अलावा गुजरात सरकार के मंत्री और पार्टी के दिग्गज नेता मौजूद रहे. 

ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में ताजा राजनीतिक गतिविधियों को लेकर भी चर्चा हुई है. गुजरात में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं, जिसको लेकर बीजेपी और कांग्रेस के अलावा आप भी तैयारियों में लगी है. याद रहे, वर्ष 1995 से गुजरात में लगातार विधानसभा चुनाव जीत रही बीजेपी के समक्ष इस बार अपने सबसे मजबूत गढ़ को बचाने की बड़ी चुनौती है, क्योंकि इन पांच वर्षों में बीजेपी न तो केंद्र में और न ही राज्य में कोई सियासी चमत्कार दिखा पाई है. 

यदि गुजरात बीजेपी के हाथ से निकल जाता है, तो केंद्र की मोदी सरकार पर भी सवालिया निशान लग जाएगा? यही वजह है कि पिछले दो महीने के दौरान प्रधानमंत्री मोदी स्वयं दो बार गुजरात का दौरा कर चुके हैं, तो गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी लगातार गुजरात का दौरा कर रहे हैं. देखना दिलचस्प होगा कि बीजेपी अपने गढ़ को बचाने में कामयाब होती है या नहीं?

पल-पल इंडिया में पहले ही लिखा था.... गांधीजी का मुखौटा उतारकर कभी गोडसे पर भी मन की बात हो जाए?
https://twitter.com/Pradeep80032145/status/1521159575277568002
https://palpalindia.com/2022/05/02/gujarat-MLA-Jignesh-Mevani-assam-police-arrest-godse-mann-ki-baat-modi-sarkar-news-in-hindi.html
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात के पीपावाव बंदरगाह से पकड़ी गई धागे के रूप में भेजी गई 600 करोड़ की हेरोइन

गुजरात: सात साल के बच्चे ने निगली मेग्नेटिक बेल्ट, 3 घंटे की मेहनत के बाद डाक्टर्स की टीम ने 14 चुंबक निकाले

शरद पवार ने उठाये विदेशी नेताओं के गुजरात दौरे पर सवाल, पीएम मोदी पर भी साधा निशाना

Leave a Reply