पंजाब: 26,454 पदों पर होगी भर्तियां, बिना इंटरव्यू मिलेगी सरकारी नौकरी

पंजाब: 26,454 पदों पर होगी भर्तियां, बिना इंटरव्यू मिलेगी सरकारी नौकरी

प्रेषित समय :11:14:31 AM / Tue, May 3rd, 2022

पंजाब मंत्रिमंडल ने विभिन्न सरकारी विभागों में 26,000 से अधिक पदों पर भर्ती की सोमवार को मंजूरी प्रदान कर दी है. मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि मंत्रिमंडल ने समूह ए, बी और सी के 26,454 पदों पर भर्ती के लिए मंजूरी दी है. गौरतलब है मार्च में आम आदमी पार्टी (आप) के राज्य में सत्ता में आने के बाद विभिन्न विभागों में 25,000 रिक्त पदों को भरने का वादा किया था. जिस पर अब मोहर लगा दी गई है.

बता दें कि भर्ती प्रक्रिया में गृह विभाग, स्कूली शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, बिजली विभाग और तकनीकी शिक्षा विभाग शामिल होंगे. बैठक के दौरान विभागों को पारदर्शी, निष्पक्ष और समयबद्ध भर्ती सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया गया है. साथ ही यह भी निर्णय लिया गया है कि समूह सी पदों के लिए इंटरव्यू आयोजित नहीं किए जाएंगे.

मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर दी जानकारी- पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बैठक से पहले अपने ट्विटर हैंडल पर सभी फैसलों की जानकारी दी. मान ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘‘विभिन्न विभागों में 26,454 भर्तियों को मंजूरी दी गई. बता दें कि 26,454 भर्तियों के लिए जल्द ही इसकी पूरी जानकारी पंजाब के लोगों के लिए जारी की जाएगी. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह भर्ती राज्य सरकार के विभागों में 26,454 खाली पड़े पदों के लिए होनी है. इन पदों पर भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया के बारे में विस्तृत अधिसूचना जल्द ही अपडेट की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अगर इस लैंग्वेज का है ज्ञान, तो सुप्रीम कोर्ट में मिल सकती है नौकरी

दिल्ली विश्वविद्यालय में इन पदों पर बिना परीक्षा पा सकते हैं नौकरी

भारतीय डाक में बिना परीक्षा इन पदों पर नौकरी पाने का सुनहरा मौका

बैंक में नौकरी का सुनहरा मौका, 12वीं पास के लिए निकली है भर्ती

Leave a Reply