आईपीएल : आरसीबी ने हैदराबाद को 67 रन से हराया, हसरंगा ने झटके पांच विकेट, एसआरएच का अंतिम-4 में पहुंचना मुश्किल

आईपीएल : आरसीबी ने हैदराबाद को 67 रन से हराया, हसरंगा ने झटके पांच विकेट, एसआरएच का अंतिम-4 में पहुंचना मुश्किल

प्रेषित समय :19:55:00 PM / Sun, May 8th, 2022

मुंबई. आईपीएल के मैच में रायल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 67 रन से हरा दिया है. हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा रन राहुल त्रिपाठी ने बनाए. उनके बल्ले से 37 गेंद में 58 रन निकले. राहुल के अलावा और कोई भी बल्लेबाज एसआरएच के लिए अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाया.

वहीं, बेंगलुरु के लिए वानिंदु हसरंगा ने कमाल की गेंदबाजी की और 4 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए. हसरंगा ने एक ओवर मेडन भी डाला और पूरी एसआरएच टीम की कमर तोड़ कर रख दी. जोस हेजलवुड ने भी बेेंगलुरु के लिए शानदार गेंदबाजी की और 3 ओवर में सिर्फ 10 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए.

इस जीत के साथ आरसीबी के 14 अंक हो गए हैं और प्ले-ऑफ में पहुंचना उनके लिए और आसान हो गया है. वहीं, एसआरएच के इस हार के बाद सिर्फ 10 अंक हैं. अब उन्हें प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए आने वाले अपने तीन मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी और नेट रन रेट को भी बेहतर करना होगा.

हैदराबाद की पारी की पहली ही गेंद पर कप्तान केन विलियमसन रन आउट हो गए. शाहबाज अहमद ने कवर प्वाइंट से शानदार थ्रो किया और गेंद जाकर विकेट पर लगी. इससे पहले आरसीबी की पारी में भी कोहली का विकेट पहली गेंद पर गिरा था. वहीं, पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल ने अभिषेक शर्मा को क्लीन बोल्ड कर दिया. इन दोनों के आउट होने के बाद मार्करम भी ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 27 गेंद में 21 रन बनाकर आउट हो गए.

फाफ डु प्लेसिस- दिनेश कार्तिक की शानदार बल्लेबाजी

बेंगलुरु के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बनाए. उन्होंने 50 गेंद में 73 रन की पारी खेली. वहीं, रजत पाटीदार के बल्ले से 48 रन और मैक्सवेल ने 24 गेंद में 33 रन बनाए. आखिरी ओवरों में दिनेश कार्तिक का बल्ला भी खूब बोला और उन्होंने सिर्फ 8 गेंद में 30 रन बना दिए. 20वें ओवर में तो दिनेश ने 3 छक्का और 1 चौका लगाया. लास्ट के पांच ओवर में आरसीबी के बल्लेबाजों ने 67 रन बना दिए. एसआरएच के लिए सबसे ज्यादा विकेट जे सुचित ने लिए. उन्होंने 4 ओवर में 30 रन दिए और 2 बल्लेबाजों को आउट किया.

विराट का खराब फॉर्म जारी

मैच की पहली ही गेंद पर विराट कोहली गोल्डन डक पर आउट हो गए. जे सुचित ने उन्हें पैरों पर फुलर लेंथ की गेंद डाली जिसे विराट फ्लिक करने गए और गेंद सीधे विलियमसन के हाथों में चली गई. इस सीजन विराट तीसरी बार जीरो पर आउट हुए हैं. हैदराबाद के खिलाफ पहले मुकाबले में भी विराट अपना खाता नहीं खोल पाए थे. वहीं, लखनऊ के खिलाफ मैच में विराट गोल्डन डक पर आउट हो गए थे.

फाफ-रजत के बीच हुई 105 रन की पार्टनरशिप

विराट कोहली के आउट होने के बाद बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस और रजत पाटीदार के बीच तीसरे विकेट के लिए 73 गेंद में 105 रन की साझेदारी हुई. इस साझेदारी में रजत के बल्ले से 38 गेंद में 48 रन तो वहीं, फाफ के बल्ले से 35 गेंद में 52 रन निकले.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: राजस्थान ने पंजाब को 6 विकेट से दी मात, यशस्वी जायसवाल ने धुआंधार पारी

गुजरात टाइटंस का आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने का इंतजार बढ़ा, मुंबई ने 5 रन से हराया

आईपीएल: आरसीबी ने चेन्नई को जीत के लिए दिया 174 का टारगेट, महीश थीक्षाणा ने एक ओवर में चटकाए 3 विकेट

Leave a Reply