बंगाल की खाड़ी पहुंचा तूफान असानी हुआ उग्र, आईएमडी ने जारी किया अलर्ट

बंगाल की खाड़ी पहुंचा तूफान असानी हुआ उग्र, आईएमडी ने जारी किया अलर्ट

प्रेषित समय :21:05:51 PM / Sun, May 8th, 2022

नई दिल्ली. बंगाल की खाड़ी में आया तूफान रविवार 8 मई को चक्रवात में बदल गया. जिसकी रफ्तार 75 किमी प्रति घंटे से अधिक है. मौसम विभाग ने कहा कि असानी चक्रवाती तूफान अगले 24 घंटों में तेज होने की आशंका है. हालांकि इसके तटीय क्षेत्र से टकराए बिना अगले सप्ताह तक कमजोर पडऩे की संभावना है. आईएमडी ने कहा, 'असानी चक्रवात के प्रभाव से आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटों पर मंगलवार से तेज हवाएं चलने और बारिश हो सकती है.'

मौसम विभाग द्वारा रविवार को जारी बुलेटिन में कहा

पोर्ट ब्लेयर से लगभग 380 किमी पश्चिम में चक्रवाती तूफान असानी के रूप में डीप डिप्रेशन तेज हो गया है. उत्तर-पश्चिम की ओर बढऩे के लिए और अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक गंभीर चक्रवाती तूफान में तेज हो गया है. दक्षिण पूर्व बीओबी पर असानी तूफान उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया. आज 11.30 बजे आईएसटी पर केंद्रित था.

मछुआरों को दी यह चेतावनी

- मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे रविवार को पूर्व मध्य दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी और उससे सटे अंडमान सागर में न जाएं. 9 और 10 मई को बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों में और 10 मई से 12 मई तक बंगाल की उत्तर पश्चिमी खाड़ी में न जाएं.

इन तारीखों पर यहाम चक्रवाती तूफान का होगा असर

10 मई- शाम से तटीय ओडिशा और उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश के आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश के साथ कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

11 मई- तटीय ओडिशा, उत्तरी आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा के साथ छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है.

12 मई- ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली पुलिस बीजेपी नेता बग्गा को लेकर वापस लौटी, आप के दफ्तर के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

बीजेपी नेता तजिंदर पाल की गिरफ्तारी पर पंजाब पुलिस के विरुद्ध दिल्ली में अपहरण का केस दर्ज

दिल्ली ने सनराइजर्स हैदराबाद को 21 रन से हराया, वॉर्नर और पॉवेल की विस्फोटक बल्लेबाजी

Leave a Reply