ट्विटर की आय को पांच गुना बढ़ाना चाहते हैं एलन मस्क

ट्विटर की आय को पांच गुना बढ़ाना चाहते हैं एलन मस्क

प्रेषित समय :08:44:11 AM / Sun, May 8th, 2022

नई दिल्ली. दुनिया के सबसे धनी शख्स एलन मस्क की मंशा ट्विटर के राजस्व को 2028 तक 26.4 अरब डॉलर तक पहुंचाने की है जो पिछले साल 5 अरब डॉलर थी. रॉयटर्स में छपी एक खबर के अनुसार, मस्क ने निवेशकों को यह भी बताया है कि वह ऐसा कैसे करेंगे.

एनवाईटी ने मस्क द्वारा निवेशकों को पिच किए गए आइडिया के हवाले से कहा है कि वह विज्ञापन से होने वाले राजस्व की हिस्सेदारी 45 फीसदी तक कर देंगे जो पिछले साल 90 फीसदी थी. उनका कहना है कि विज्ञापन से करीब 12 अरब डॉलर आएंगे जबकि 10 अरब डॉलर सब्सक्रिप्शन के जरिए प्राप्त होंगे. खबर के अनुसार, टेस्ला प्रमुख ने ट्विटर के कैश फ्लो को 2025 में 3.2 अरब डॉलर और 2028 में 9.4 बिलियन डॉलर तक बढ़ाने का लक्ष्य रखा है.

मस्क ने अप्रैल में 44 अरब डॉलर की कैश डील में ट्विटर को खरीद लिया. इससे वैश्विक नेताओं समेत लाखों उपयोगकर्ताओं वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का नियंत्रण सीधे टेस्ला प्रमुख के हाथ में आ गया है. मस्क ने कंपनी को रिवाइव करने के लिए स्पैम बॉट्स पर नकेल कसने, मॉडरेशन को कम करके फ्री स्पीच को बढ़ावा देने और उपयोगकर्ताओं की संख्या का विस्तार करने के प्रति प्रतिबद्धता जताई है. रॉयटर्स ने एक सूत्र के हवाले से लिखा है कि मस्क अब खुद ट्विटर के अंतरिम सीईओ बन सकते हैं और वर्तमान सीईओ पराग अग्रवाल की छुट्टी हो सकती है. मस्क का अनुमान है कि ट्विटर अपनी पेमेंट बिजनेस से 2023 में 1.5 करोड़ डॉलर का राजस्व लाएगी जो 2028 तक बढ़कर 1.3 अरब डॉलर हो जाएगा.

मस्क का अनुमान है कि वह 2028 में ट्विटर के औसत राजस्व को प्रति उपयोगकर्ता 30.22 डॉलर तक बढ़ा सकते हैं जो पिछले साल 24.83 डॉलर था. उन्हें यह भी उम्मीद है कि ट्विटर के पास 2025 तक लगभग 7,500 से 11,072 कर्मचारी होंगे. पिछले साल लॉन्च की गई कंपनी की प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सेवा, ट्विटर ब्लू से राजस्व के 2025 तक 6.9 करोड़ तक पहुंचने का अनुमान है. मस्क ट्विटर ब्लू की सब्सक्रिप्शन फी भी घटा सकते हैं. मस्क ने गुरुवार ओरेकल के सह-संस्थापक लैरी एलिसन और सिकोइया कैपिटल सहित कुछ हाई प्रोफाइल निवेशकों को सूचीबद्ध किया जो ट्विटर डील के लिए 7.14 अरब की फंडिंग देने को तैयार हैं. इसके अलावा मस्क ने 19 और निवेशकों से 27.25 अरब डॉलर की फंडिंग की प्रतिबद्धता प्राप्त की है जिससे मस्क द्वारा मॉर्गन स्टेनली से लिए जा रहे कर्ज का मार्जिन कम हो गया है. इससे पहल मस्क ट्विटर डील के लिए 13 अरब डॉलर की फंडिंग की व्यवस्था कर चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सराफा कारोबारी ने पत्नी-दो बेटों को जहर देकर लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखकर गया जमाना खराब है अकेला गया तो परिवार का क्या होगा

भारत से कारोबार समेटने की तैयारी में दुनिया की सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी

भारत से कारोबार समेटने की तैयारी में दुनिया की सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी

जबलपुर सदर के सराफा कारोबारी दम्पत्ति ने पहले फर्जी कागजात लगाकर बैंक से लिया 60 लाख रुपए लोन, फिर बेच दी 6 दुकानें, ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया प्रकरण

Leave a Reply