रेलवे का निर्णय: ट्रेनों में फिर यात्रियों को करना होगा कोविड नियमों का पालन, मास्क जरूरी

रेलवे का निर्णय: ट्रेनों में फिर यात्रियों को करना होगा कोविड नियमों का पालन, मास्क जरूरी

प्रेषित समय :15:10:03 PM / Wed, May 11th, 2022

नई दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमण की चौथी लहर की दस्तक और बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए रेलवे ने ट्रेनों में फिर से कोविड प्रोटोकाल लागू करने का निर्णय लिया है. इसके तहत यात्रियों को अब स्टेशन के प्लेटफार्म व ट्रेन में यात्रा करते समय मास्क लगाना जरूरी होगा. इसको लेकर शुरूआत में रेलवे ने यात्रियों से सहयोग की अपील की है, लेकिन यदि संक्रमण की दर बढ़ती है, तो इन कोरोना नियमों का पालन सख्ती से कराया जाएगा, जिसके तहत यात्रियों पर जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी.

वर्तमान में कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर लगाम कसने और रेलवे द्वारा यात्रियों को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों से प्लेटफार्म व ट्रेन में यात्रा के दौरान मास्क लगाने और सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की गई है. रेलवे द्वारा जारी जानकारी के मुताबिक इस क्रम मे गृह मंत्रालय द्वारा 22 मार्च 2022 को जारी किए गए निर्देशों के क्रम में रेल मंत्रालय द्वारा जारी अद्यतन स्टैंडर्ड आपरेटिंग प्रोटोकाल के तहत यात्री अगर ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं या रेलवे स्टेशन जाने वाले हैं, तो वे मास्क जरूर लगाकर जाएं.

वर्तमान समय में बढते हुए कोविड केसों को देखते हुए रेलवे अब पुन: अपने स्टेशनों पर आने वाले यात्री व ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को मास्क लगाना व कोविड प्रोटोकाल अनिवार्य कर रहा है, ताकि कोरोना का संक्रमण रोका जा सके. इसके तहत कोविड प्रोटोकाल की अन्य गाइडलाइन का पालन करना भी अनिवार्य किया जा रहा है. यात्रियों को यह भी सलाह दी गई है कि अपने गंतव्य स्टेशन के लिए निर्धारित गृह मंत्रालय एवं संबंधित राज्य के कोविड संबंधी निर्देशों का पालन अवश्य करें, ताकि संक्रमण की दर पर काबू पाया जा सके. यदि यात्री इसमें सहयोग नहीं करते हैं, तो रेलवे द्वारा आगे सख्ती बरतते हुए कार्रवाई की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महिला रेलकर्मी से रेप के आरोपी भोपाल एडीआरएम पर रेलवे बोर्ड की गिरी गाज, तत्काल किया चेन्नई तबादला, कड़ी कार्रवाई होगी

जबलपुर: रेलवे क्वार्टर में अवैध रूप से रहने वाले दो युवकों को पकड़ा, बेचते थे ट्रेनों में खाद्य सामग्री

रेलवे सोसायटी जयपुर में हाउसिंग ऋण की स्वीकृति व रिक्त पदों पर होगी भर्ती

उत्तराखंड के 6 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, रुड़की के स्टेशन मास्टर को मिली चिट्ठी

अब निजामुद्दीन-जबलपुर-निजामुद्दीन के बीच भी रेलवे चलाएगा परीक्षा स्पेशल ट्रेन, जबलपुर से नांदेड़, रीवा से राजकोट के लिए भी चलेगी

Leave a Reply