आम आदमी पार्टी को लगा झटका, उत्तराखंड में सीएम पद के उम्मीदवार रहे कर्नल कोठियाल ने छोड़ी पार्टी

आम आदमी पार्टी को लगा झटका, उत्तराखंड में सीएम पद के उम्मीदवार रहे कर्नल कोठियाल ने छोड़ी पार्टी

प्रेषित समय :20:52:39 PM / Wed, May 18th, 2022

देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे कर्नल अजय कोठियाल ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. अजय ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी, उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि पूर्व सैनिकों, पूर्व अर्ध सैनिकों, बुजुर्गों और बुद्धिजीवियों की भावनाओं का सम्मान करते हुए मैं पार्टी छोड़ रहा हूं.

अजय कोठियाल के पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद फिलहाल आम आदमी पार्टी की तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है. अजय कोठियाल ने अपना इस्तीफा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भेजा है.

इस साल हुए उत्तराखंड विधानसभा चुनावों में आप के टिकट पर कर्नल अजय कोठियाल ने गंगोत्री विधानसभा सीट से अपना भाग्य आजमाया था. हालांकि इस दौरान उनकी करारी हार हुई थी और वे अपनी जमानत भी नहीं बचा सके थे. उन्हें केवल 6161 वोट मिले थे, जो कि कुल मतों के केवल 10.33 प्रतिशत थे.

वहीं अजय कोठियाल के साथ ही आप के कार्यकारी अध्यक्ष रहे भूपेश उपाध्याय ने भी पार्टी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी की नीतियों से खफा होकर भूपेश उपाध्याय ने ये कदम उठाया है.

अजय कोठियाल ने आम आदमी पार्टी जॉइन करने के बाद कहा था कि यदि उनकी सरकार बनती है तो वे शहर से लेकर गांवों तक बेटियों के लिए विशेष शिविर का आयोजन करवाएंगे जिसमें उन्हें आत्मरक्षा के गुर सिखाए जाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा था कि इन शिविरों में विशेष ट्रेनर की ओर से उन्हें प्रशिक्षित किया जाएगा जिससे वे विषम परिस्थितियों में खुद की मदद कर सकें.

कर्नल अजय कोठियाल ने भारतीय सेना में रहते हुए 17 आतंकवादियों को ढेर किया था, जिसके बाद वे चर्चा में आए थे. वे टिहरी गढ़वाल के गुरदासपुर के रहने वाले हैं. उन्होंने दो बार एवरेस्ट फतह किया है. साथ ही एवरेस्ट के कई अभियानों का भी नेतृत्व किया है. केदारनाथ पुनर्निर्माण के दौरान भी उनकी भूमिका काफी सक्रिय रही थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड के चमोली में भीषण हादसा, पहाड़ी से 250 मीटर नीचे गिरी कार, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

यूपी और उत्तराखंड सरकार के बीच सुलझा वर्षों पुराना विवाद, इस तरह हुआ होटल का बंटवारा

उत्तराखंड सरकार को सुप्रीम कोर्ट की फटकार: कहा- धर्म संसद में भड़काऊ भाषण पर लगाएं रोक

SC ने धर्म संसद के आयोजन को लेकर उत्तराखंड सरकार को लगाई फटकार: कहा- भड़काऊ भाषण पर लगाएं रोक

धर्म संसद के आयोजन को लेकर उत्तराखंड सरकार को SC ने लगाई फटकार: कहा- भड़काऊ भाषण पर लगाएं रोक

Leave a Reply