यूपी और उत्तराखंड सरकार के बीच सुलझा वर्षों पुराना विवाद, इस तरह हुआ होटल का बंटवारा

यूपी और उत्तराखंड सरकार के बीच सुलझा वर्षों पुराना विवाद, इस तरह हुआ होटल का बंटवारा

प्रेषित समय :15:42:57 PM / Thu, May 5th, 2022

हरिद्वार. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सरकार के बीच होटल को लेकर चला रहा वर्षों पुराना विवाद दोनों मुख्यमंत्रियों की बैठक में सुलझा लिया गया है. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बीच परिसंपत्तियों के बंटवारे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने बैठक के बाद संयुक्त प्रेसवार्ता में आपसी बातचीत से दोनों राज्यों के बीच चल रहे परिसंपत्ति विवाद को सुलझा लिये जाने की बात कही. अलकनंदा होटल उत्तराखंड सरकार को मिल गया और भागीरथी होटल यूपी सरकार को.

सीएम धामी ने यूपी-उत्तराखंड के बीच परिसंपत्तियों का विवाद 20 मिनट में सुलझा लिये जाने का दावा करते हुए कहा अलकनंदा होटल उत्तराखंड सरकार को मिला. दशकों से चले आ रहे विवाद को सुलझाने के लिए मुख्यमंत्री धामी ने सीएम योगी की कोशिशों और ट्रिपल इंजन की सरकार को क्रेडिट दिया. वहीं सीएम योगी ने बैठक के बारे में मीडिया को बताया कि यूपी सरकार को भागीरथी होटल मिल गया. सीएम योगी ने कहा कि आपसी सहमति से समाधान निकला, जिसके तहत उत्तराखंड सरकार यूपी सरकार को जमीन देगी और उस पर यूपी नया पर्यटन आवास बनाएगा.

इससे पहले सीएम योगी ने कि बताया कि कैसे उत्तराखंड बनने के बाद चला आ रहा मामला न्यायालय में चला गया था और इसमें पेंच फंस गए थे. सीएम योगी ने कहा जब 2017 में उन्होंने यूपी की सत्ता संभाली तब सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में तीखी टिप्पणी की थी. तब मैंने इस मसले का हल बातचीत से निकालने की कोशिश की और इस बारे में उत्तराखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भी बातचीत भी की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के कासगंज में बोलेरो और टैंपो में भीषण भिड़ंत, 8 की मौत, 11 गंभीर

यूपी में गजब हो गया, जिला अस्पताल पहुंचे मंत्री जी ने मरीजों से की भेंट, मुर्दे को दिया फल, फिर हुआ हंगामा

यूपी: पटरी से उतरे कोयला लदी मालगाड़ी के कई डिब्बे, अवरुद्ध हुआ दिल्ली-हावड़ा के बीच रेल यातायात

यूपी के बरेली में 3 हजार करोड़ रुपये की साइबर ठगी का खुलासा, चीन से निकला कनेक्शन

यूपी में अब तक हटाए गए 45 हजार से अधिक लाउडस्पीकर, कम की गई 58 हजार की आवाज

Leave a Reply