रेलवे कर रही 43600 से अधिक बेसिक पे वाले स्टाफ से भेदभाव, WCREU करेगा 30 मई को जंगी प्रदर्शन

रेलवे कर रही 43600 से अधिक बेसिक पे वाले स्टाफ से भेदभाव, WCREU करेगा 30 मई को जंगी प्रदर्शन

प्रेषित समय :18:59:43 PM / Fri, May 20th, 2022

जबलपुर. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) आगामी 30 मई को पमरे के तीनों रेल मंडलों एवं सभी ब्रांचों में एक बड़ा प्रदर्शन करने जा रही है. दरअसल 43600 रुपए से अधिक बेसिक वाले रेल कर्मचारियों को नाइट ड्यूटी एलाउंस रेल प्रशासन नहीं कर रहा है. जिससे इन बेसिक वाले स्टाफ खफा हैं और उनकी नाराजगी के साथ यूनियन कंधे से कंधे मिलाकर उनका हक दिलाने के लिए खड़ा है.

इस संबंध में डबलूसीआरईयू के महामंत्री कॉमरेड मुकेश गालव द्वारा लगातार रेलवे बोर्ड व पमरे प्रशासन के समक्ष मामले को उठाया जाता रहा है, लेकिन प्रशासन इस जायज मांगों को लेकर मौन साधे हुए है, जिससे यूनियन आक्रोशित है. इस संंबंध में यूनियन का कहना है कि 43600 से अधिक बेसिक वाले स्टाफ में से अधिकांश स्टाफ को रात्रिकालीन ड्यूटी करना पड़ता है और वह भी लगातार, लेकिन इसके बदले में रेलवे को नियमानुसार नाइट ड्यूटी एलाउंस का भुगतान करना चाहिए, जो वह नहीं कर रहा है.

आंदोलन का शंखनाद

कर्मचारियों को नाइट ड्यूटी एलाउंस दिलाने के लिए डबलूसीआरईयू ने आंदोलन का ऐलान किया है. महामंत्री कामरेड मुकेश गालव के नेतृत्व में पमरे के तीनों रेल मंडलों जबलपुर, कोटा व भोपाल के मंडल रेल प्रबंधक कार्यालयों के साथ-साथ सभी डिपो, शाखाओं में आगामी 30 मई को विशाल प्रदर्शन किया जाएगा. यदि तब भी रेल प्रशासन नहीं चेता तो आंदोलन और व्यापक हो सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान : कोटा शहर के नये काजी से WCREU के महामंत्री मुकेश गालव, कोषाध्यक्ष इरशाद खान ने की मुलाकात, दी शुभकामनाएं

WCREU ने 1974 की ऐतिहासिक रेल हड़ताल को किया याद, अमर शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि

WCREU का प्रयास सफल: टीआरएस से ट्रेन लाइटिंग, टीआरडी, बिजली विभाग का स्टाफ एक ग्रुप से दूसरे ग्रुप में ट्रांसफर करा सकेगा

Leave a Reply