राजधानी दिल्ली में अब किसी भी धार्मिक स्थलों के आसपास नहीं बेचे जा सकेंगे मांसाहारी भोजन

राजधानी दिल्ली में अब किसी भी धार्मिक स्थलों के आसपास नहीं बेचे जा सकेंगे मांसाहारी भोजन

प्रेषित समय :09:14:00 AM / Thu, May 26th, 2022

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में अब किसी भी धार्मिक स्थलों के आसपास मांसाहारी भोजनालयों का पता लगाने के लिए अब सर्वे होगा. नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) उसके तहत आने वाले इलाकों में धार्मिक स्थानों के पास मांसाहारी भोजन परोसने वाले भोजनालयों का पता लगाने के लिए सर्वेक्षण कराएगी. माना जा रहा है कि मंदिरों के पास से नॉन वेज खिलाने वाले भोजनालयों को वहां से हटाया जाएगा. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी.

एनडीएमसी की परिषद की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की गई. इसके अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष वेंकटेश्वर स्वामी-तिरुपति बालाजी मंदिर गए थे और पाया कि मंदिर के पास कई दुकानदार मांसाहारी भोजन बेच और परोस रहे हैं. परिषद ने इस संबंध में सर्वेक्षण करने का निर्णय लिया है ताकि इन दुकानों को दूसरी जगह स्थानांतरित करने की योजना बनाई जा सके.

एनडीएमसी के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा, ‘मैं अध्यक्ष-एनडीएमसी के साथ श्री वेंकटेश्वर स्वामी-तिरुपति बालाजी मंदिर गया था और पाया कि कई दुकानदार मंदिर से लगी दीवार के साथ मांसाहारी भोजन बेच रहे हैं और परोस रहे हैं जो अच्छा नहीं है.’ उन्होंने कहा, ‘इस तरह के मुद्दों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और मैं विभागाध्यक्षों को इस पर तत्काल कार्रवाई करने की चेतावनी देता हूं.’

सतीश उपाध्याय ने कहा कि एनडीएमसी के तहत आने वाले सभी इलाकों का सर्वेक्षण किया जाना चाहिए और यह देखा जाना चाहिए कि वहां पर धार्मिक स्थलों के पास मांस की दुकानें हैं या नहीं और उन्हें दूसरे स्थानों पर स्थानांतरित किया जाना चाहिए. परिषद के एक अन्य शीर्ष अधिकारी ने कहा, ‘अधिकारियों को एक सर्वेक्षण करने के लिए निर्देशित किया गया है’. पिछले महीने तत्कालीन दक्षिण और पूर्वी दिल्ली नगर निगमों ने नवरात्री के दौरान मांस की दुकानों को बंद करने का आदेश दिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के इस स्टेशन पर चक्का जाम, हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर 30 घंटे से बाधित है रेल परिचालन, कई ट्रेन डायवर्ट

दिल्ली में सुहाना हुआ मौसम, उत्तर-पश्चिमी भारत के लिए आईएमडी ने जारी किया येलो अलर्ट

दिल्ली के वसंत विहार के फ्लैट में बेड पर मिले मां और दो बेटियों के शव, सामूहिक आत्महत्या की शंका

मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, प्लेऑफ में पहुंंचा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

Leave a Reply