दिल्ली में हुए दंगों को भूल, हम सभी लोगों को साथ मिलकर रहना चाहिए: एलजी विनय सक्सेना

दिल्ली में हुए दंगों को भूल, हम सभी लोगों को साथ मिलकर रहना चाहिए: एलजी विनय सक्सेना

प्रेषित समय :15:55:09 PM / Thu, May 26th, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली के नवनियुक्त उप-राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली के 22वें लेफ्टिनेंट गवर्नर के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. कॉरपोरेट जगत से जुड़े वे पहले ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें दिल्ली का उप-राज्यपाल बनाया गया है. राजनिवास में आयोजित समारोह में उनको दिल्ली हाईकोर्ट के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश जस्टिस विपिन सांघी ने नए उप-राज्यपाल के रूप में शपथ दिलाई.

पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण करने के बाद नवनियुक्त एलजी विनय कुमार सक्सेना ने कहा है कि वह दिल्ली का अभिभावक बन कर काम करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि सबका साथ और सबका विश्वास की जो भावना है, उसको साथ लेकर चलेंगे. एलजी सक्सेना ने कविता के माध्यम से एकता के सूत्र में रहने की बात भी कही.

नवनियुक्त एलजी विनय सक्सेना ने दिल्ली के दंगों के मामलों पर कहा कि दिल्ली में कई दंगे हुए हैं. अब हम सब को उन सभी को भूल जाना ही बेहतर है. हम सभी लोगों को साथ मिलकर रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि मेरा सपना दिल्ली को आनंद के शहर के रूप में विकसित करना है.

अपनी नियुक्ति पर एलजी सक्सेना ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के प्रति विशेष आभार व्यक्त किया. उन्होंने दिल्ली की समस्याओं को लेकर कहा कि आप मुझे राजभवन में कम और दिल्ली की सड़कों पर ज्यादा देखेंगे. केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर दिल्ली की समस्याओं को हल करने का प्रयास तेजी से करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के नये उप राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना बने

बिहार के इस स्टेशन पर चक्का जाम, हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर 30 घंटे से बाधित है रेल परिचालन, कई ट्रेन डायवर्ट

दिल्ली में सुहाना हुआ मौसम, उत्तर-पश्चिमी भारत के लिए आईएमडी ने जारी किया येलो अलर्ट

दिल्ली के वसंत विहार के फ्लैट में बेड पर मिले मां और दो बेटियों के शव, सामूहिक आत्महत्या की शंका

मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, प्लेऑफ में पहुंंचा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

Leave a Reply